Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के बिग बी और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी जवानी से लेकर अब तक बॉलीवुड में एक्टिव हैैं। फिल्मों के अलावा बिग बी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं। बिग बी आए दिन अपने फैंस के साथ अपने विचार, अपने पिता द्वारा लिखी हुई कविताएं और मोटिवेशनल कोट्स साझा करते रहते हैं। वे अपने फैंस को एंटरटेन करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। यही वजह है कि उनकी हर सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो जाती है। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है जिसकी वजह से वह खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।

बिग बी के हाथ लगा ‘Mask’

https://www.instagram.com/p/CByb82HBOko/

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें वे मास्क का हिंदी अनुवाद बताते नज़र आ रहे हैं। जी हां, बिग बी ने मास्क शब्द का हिंदी अनुवाद, अपनी फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में बताया है। बिग बी ने अपनी इस तस्वीर में मास्क लगाया हुआ है। ये कोई सामान्य मास्क नहीं है, बल्कि इस मास्क पर एक्टर की हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ के कुछ पोस्टर प्रिंट हैं। फोटो शेयर करतेे हुए बिग बी ने एक मज़ेदार कैप्शन भी डाला है। बिग बी लिखते हैं कि – ‘मिल गया ! मिल गया ! मिल गया !बहुत परिश्रम के बाद , MASK का अनुवाद मिल गया !*”नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका ! 😂.’ एकटर की पोस्ट को अब तक 5 लाख सेे ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। फैंस इस पोस्ट पर मज़ेदार रिएक्शन दे रहे हैं।

एकटर ने बताया ‘जगरनॉट’ का अर्थ

https://www.instagram.com/p/CBv2shahDrn/

इससे पहले अमितााभ बच्चन ने जगन्नाथ पुरी मंदिर की एक तस्वीर साझा की थी। यह तस्वीर शेयर करते हुए बिग बी ने फैंस को बताया था कि अंग्रेज़ी का शब्द ‘juggernaut’ जिसका मतलब विशाल, शक्तीशाली और अपरिहार्य होता है, इस शब्द की मूल उत्पत्ति हिंदी के शब्द ‘जगन्नाथ’ से हुई है। और भव्य जगन्नाथ रथ यात्रा इस शब्द के लिए एक पर्फेक्टट उदाहरण हैं। इतना ही नहीं अमिताभ अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फैंस के साथ अपने पिता द्वारा लिखी कविताएं भी शेयर करते हैं। इसी के साथ वो फैंस द्वारा बनाई गई उनकी पेंटिंग्स भी शेयर करते हैं।

ऐसे किया बिग बी ने फैन को शुक्रिया

https://www.instagram.com/p/CBpZHe7hdiv/

अमिताभ बच्चन ने इससे पहले एक फैन द्वारा बनाई गई पेंटिंग भी साझा की थी। अमिताभ ने इस पेंटिंग की तारीफ करते हुए अपने फैन को शुक्रिया अदा किया था। खास बात ये है कि बिग बी के यह फैन दिव्यांग हैं जिसने ये पेंटिंग बनाई है। इस पेंटिंग में उनका ‘गुलाबो सिताबो’ फिल्म के मिर्जा किरदार का लुक नजर आ रहे है। इस खूबसूरत पेंटिंग को शेयर करते हुए बिग बी ने एक प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा – “‘ये आयुष हैं। दिव्यांग। वो अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं कर सकते, इसलिए पैरों से पेंटिंग बनाते हैं। मेरे घर पर उनसे मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी। भगवान उन्हें और उनके टैलेंट को तरक्की दे। उन्होंने मुझे ये गिफ्ट दिया है।”

12 जून को रिलीज़ हुई गुलाबो सिताबो

https://www.instagram.com/p/CAvrOlzBnt5/

अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी हाल ही में अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है। गुलाबो सिताबो का निर्देशन शूजित सिरकार ने किया है और अमिताभ के साथ इस फिल्म में आयुषमान खुराना मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। बता दें कि एक्टर अपनी आगामी बॉलीवुड फिल्म चेहरे, ब्रह्मास्त्र और हेरा फेरी 3 में भी नज़र आने वाले हैं।

Facebook Comments