इस साल की शुरुआत से ही कोरोना महामारी के कारण सिनेमाघरों में ताले लग गए और इसी के साथ ही लोगों के मनोरंजन का सबसे बड़ा माध्यम उनसे छिन गया। ऐसे में लोगों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद वेब सीरीज(Best Web Series) का सहारा लिया और देखते ही देखते वेब सीरीज की डिमांड में भारी उछाल आया। लोग अपने-अपने घरों में बैठकर परिवार, दोस्त, रिश्तेदार आदि के साथ इनका आनंद उठा रहे हैं।

आलम यह है कि अब हर महीने लगभग 4 से 5 वेब सीरीज अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती हैं। यही नहीं लोग इन वेब सीरीज का पहला भाग देखने के बाद, इतने प्रभावित हो जाते हैं कि पलकें बिछाए इनके अगले भाग का इंतजार करते रहते हैं। ऐसी ही कुछ वेब सीरीज(Best Web Series) के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो आपको काफी पसंद आएंगी और जिन्हें देख कर आप अपने क्रिसमस-न्यू ईयर वीकेंड को घर पर रह कर ही एंटरटेनिंग बना सकते हैं।

1. पौरुषपुर (Paurashpur)

Purushapura - Best Web Series
Image Source – India

यह वेब सीरीज 29 दिसंबर को ज़ी5 एप पर रिलीज होगी। इसमें मिलिंद सोमन, अन्नू कपूर और शिल्पा शिंदे ने बेहद शानदार अभिनय किया है।

2. हम तुम और देम (Hum Tum And Then)

यह वेब सीरीज एक फैमिली ड्रामा है जो जी5 एप पर उपलब्ध है। छोटे पर्दे का जाना-माना चेहरा रह चुकी श्वेता तिवारी का यह ओटीटी डेब्यू है।

3. इनसाइड एज-1&2 (Inside Edge)

Inside Edge - Best Web Series
Image Source – Indianexpress

क्रिकेट पर बेस्ड इस वेब सीरीज का पहला भाग 2017 में आया था और इसका दूसरा भाग इसी साल 6 दिसंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज हुआ है।

4. द चार्जशीट- इनोसेंट या गिल्टी (The Chargesheet)

अरुणोदय सिंह, शिव पंडित और सिकंदर खेर अभिनीत इस वेब सीरीज को आप ‘ज़ी5’ एप पर देख सकते हैं। इसकी कहानी एक ऐसे सीबीआई ऑफिसर पर आधारित है जो एक राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैम्पियन के मर्डर की छानबीन कर रहा है।

5. स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी(Scam 1992)

Scam 1992 - Best Web Series
Image Source – Divyabhaskar

इस वेब सीरीज की कहानी देबाशीष बसु और सुचेता दलाल की पुस्तक ‘द स्कैम’ पर आधारित है। इसमें सन 1992 में हर्षद मेहता द्वारा किए गए 4000 करोड़ के घोटाले की रियल स्टोरी दिखाई गई है। इसे आप ‘सोनी लिव’ एप पर देख सकते हैं।

6. पंचायत (Panchayat)

यह वेब सीरीज एक ऐसे व्यक्ति के संघर्ष की कहानी है, जिसने अभी-अभी अपनी पहली सरकारी नौकरी पर जाना शुरू किया है। इसे आप ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर देख सकते हैं। इस फिल्म में एक्टर जितेंद्र कुमार और नीना गुप्ता मुख्य किरदारों में हैं।

7. स्पेशल ऑप्स (Special Ops)

Special Ops - Best Web Series
Image Source – Dailyhunt

इस वेब सीरीज की कहानी संसद हमले पर आधारित है, जिसमें देश के जासूसों का देश प्रेम दिखाया गया है। इसे आप ‘हॉटस्टार’ पर देख सकते हैं। इसके मुख्य किरदारों में के.के. मेनन और सैयामी खेर आदि हैं।

8. असुर (Asur)

क्राइम वेब सीरीज की बात करें तो असुर को अब तक की सबसे अच्छी क्राइम वेब सीरीज कहा जा सकता है। इसे आप ‘वूट सेलेक्ट’ पर देख सकते है। इसकी कहानी माइथोलॉजिकल टच लिए हुए है जिसका विलेन, रावण की विचारधारा से प्रेरित है। इसमें आपको एक्टर अर्शद वारसी बेहद सिरियस रोल प्ले करते नजर आएंगे।

9. पाताल लोक (Paatal Lok)

Paatal Lok - Best Web Series
Image Source – Hindustaantimes

यह एक बेहद शानदार क्राइम वेब सीरीज है। इसकी कहानी एक टीवी पत्रकार की हत्या पर आधारित है। इसके मुख्य किरदारों में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, आदि ने बेहद शानदार अभिनय किया है। इसे आप ‘अमेज़न प्राइम वीडियो’ पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े

10. अनदेखी (Undekhi)

सस्पेंस से भरपूर यह क्राइम वेब सीरीज(Best Web Series) ‘सोनी लिव’ पर उपलब्ध है। इसकी कहानी एक ऐसे कैमरामैन की है जो शादी में एक मर्डर को रिकॉर्ड कर लेता है। इस सीरीज में एक्टर हर्ष छाया का अभिनय देखते ही बनता है।

Facebook Comments