Best Web Series On MX Player: एमएक्स प्लेयर को सबसे पहले ऑफ़लाइन ऑन-डिमांड वीडियो प्लेयर के रूप में लॉन्च किया गया था। उस समय, यह फीचर्स के मामले में सबसे अच्छा मीडिया प्लेयर था। एक ऑफलाइन वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेइंग प्लेटफॉर्म के रूप में सफलता पाने के बाद, एमएक्स प्लेयर(MX Player) ने भारतीय वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग शुरू की और कंटेन्ट भी प्रोड्यूस किया। धीरे-धीरे इसकी लोकप्रियता बढ़ी और यह अपने कंटेन्ट में विविधताओं के कारण, देश में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ओटीटी प्लेटफार्म बन गया।

एमएक्स प्लेयर की खास बात यह है कि इसपर मौजूद कोई भी कंटेन्ट देखने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं चुकाना पड़ता, यह सब्सक्रिप्शन फ्री है। पिछले कुछ समय में एमएक्स प्लेयर(MX Player) ने अपनी धांसु ऑरिजिनल वेब सीरीज लाकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ वेब सीरीज के बारे में जो एक्शन के साथ-साथ इमोशन से भी भरपूर हैं।

Best Web Series On MX Player: ये हैं एमएक्स प्लेयर की सबसे धांसु वेब सीरीज

1. आश्रम(Aashram)

Aashram - Best Web Series On MX Player
Image Source – Mayapuri.com

यह एमएक्स प्लेयर की सबसे बेस्ट सीरीज है। इसी साल अगस्त में लॉन्च हुई इस सीरीज को आईएमडीबी ने 8.0 रेटिंग दी है। यह काशीपुर, उत्तर प्रदेश में आश्रम चला रहे बाबा निराला उर्फ बाबा काशीपुर वाले की कहानी है, जो अल्पसंख्यक समुदायों का उद्धारकर्ता माना जाता है। लेकिन खुद को भगवान समझने वाले इस बाबा का इतिहास अंधकार से भरा है और अब उसके राज से भी पर्दा उठने वाला है। ऐसे में उसके पास दो ही विकल्प हैं – या तो वह सब कुछ भाग्य पर छोड़ दे या फिर अपनी पावर का इस्तेमाल कर उन लोगों को चुप करा दे जो उसकी पोल खोलना चाहते हैं। बाबा कौनसा रास्ता चुनते है और उसका क्या अंजाम होता है, यह दर्शकों को इसके अगले भाग में दिखाया जाएगा। इसका अगला सीजन 11 नवंबर को आने वाला है।

2. भौकाल(Bhaukaal)

Bhaukaal - Best Web Series On MX Player
Image Source – Thehansindia.com

मुजफ्फरनगर में बढ़ रहे अपराधों की कहानी कहती इस वेब सीरीज को आईएमडीबी की 8.5 रेटिंग मिली है। जैसे ही नवीन सिखेड़ा, नए एसएसपी के रूप में यहाँ आते हैं, वे इस शहर की में अराजकता और अव्यवस्था की चपेट में आ जाते हैं। मुजफ्फरनगर के पूर्वी इलाके पर जहां शौकीन गैंग का राज चलता है, वहीं पश्चिम में देढ़ा बंधुओं का बोलबाला है। इन गिरोहों का आतंक इतना है कि स्थानीय पुलिस भी इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करती। सिखेड़ा इन्हें सजा दिलाने की ठानता है और कई एनकाउंटर कर शौकीन गैंग का विनाश कर पूर्व मुजफ्फरनगर को मुक्त करा लेता है और पश्चिम के देढ़ा गैंग के विनाश का प्लैन बनाता है।

3. क्वीन(Queen)

Queen - Best Web Series On MX Player
Image Source – Indiatoday.in

9.2 आईएमडीबी रेटिंग पाने वाली यह सीरीज अनीता शिवकुमारन द्वारा लिखे गई नॉवल द क्वीन पर आधारित है। इस शो में इसके मुख्य किरदार(शक्ति) की असाधारण जीवन शैली और भारत के दक्षिणी राज्य में नेताओं और फिल्मी सितारों की भक्ति के बारे में दिखाया गया है।

4. हैलो मिनी(Hello Mini)

Hello Mini - Best Web Series On MX Player
Image Source – Moviespie.com

9.1 की आईएमडीबी रेटिंग वाली हैलो मिनी, मुंबई में रहने वाली एक युवा और स्वतंत्र लड़की रिवाना की कहानी है। उसकी लाइफ परफ़ैक्ट लाइफ में एक दिन एक अंजान स्टॉकर की एंट्री होती है और सब कुछ बादल जाता है। इस सीरीज में गौरव चोपड़ा ने भी कैमियो रोल किया है।

5. आई एम मैच्योर(I’m Mature)

I'm Mature - Best Web Series On MX Player
Image Source – Starbiz.com

एक शहरी स्कूल में सेट इस सीरीज को 8.8 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है। यह तीन ऐसे दोस्तों (ध्रुव, कबीर और सुसु) की कहानी है जो स्कूल में पढ़ते हैं। एक दिन ध्रुव को स्कूल में ही पढ़ रही छवि से पहली नजर में प्यार हो जाता है और उसके बाद जो होता है वही इस शो की यूएसपी है। टीवीएफ द्वारा प्रोड्यूस इस वेब सीरीज ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में आधिकारिक एंट्री ली है, जिससे यह एमएक्स प्लेयर की सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज बन गई है।

Facebook Comments