रिएलिटी शो बिग बॉस के 14वें सीजन में एजाज खान की चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। टेलीविजन की दुनिया के जाने माने एक्टर मौजूदा समय में घर के कप्तान है लेकिन उनके अड़ियल रवैये को लेकर कई बार घर वालों के साथ कहा-सुनी हो चुकी है। ऐसे में वीकेंड का वार में सलमान खान का एजाज(Eijaz Khan) को लेकर बचाव करना और सोमवार के दिन बतौर जज घर में प्रवेश करने वाली फराह खान का एजाज को हीरो बना देना, लोगों को हजम नहीं हो रहा।

अब इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी है कि क्या बिग बॉस का नाम बदलकर ‘एजाज खान शो’(Eijaz Khan) कर देना चाहिए।

क्या सिर्फ पवित्रा की गलती थी?

Bigg Boss 14 Show Favoritism Eijaz Khan
Image Source – Dailyhunt

दरअसल कुछ दिनों पहले एजाज(Eijaz Khan) और पवित्रा के बीच में कई बातों को लेकर गहमागहमी देखने को मिली। एहसास की कप्तानी के दौरान उतरा उनके कुछ फैसलों से खुश नजर नहीं आईं। यहां तक की एक मुद्दे को लेकर दोनों के बीच में कहासुनी हो गई थी और इस दौरान और पवित्रा ने अपनी कोहनी से एजाज को धक्का दे दिया था। इस बात को सलमान खान ने वीकेंड का वार में उठाया जिसके लिए पवित्रा ने अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी। सलमान खान यहीं नहीं रुके और उन्होंने एक के बाद एक सभी कंटेस्टेंट को इस घटना पर चुप्पी साधने के लिए फटकार भी लगाई।

ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं चित्रा के अलावा एजाज खान(Eijaz Khan) ने भी जमकर हल्ला बोला और अपना अग्रेशन दिखाया था। इसके बावजूद पवित्रा पर ही सवाल उठाए गए जबकि कंटेस्टेंट्स को बार-बार यह बताने की कोशिश की गई कि एजाज खान शो में मौजूद सबसे सीनियर आर्टिस्ट हैं।

जैस्मिन भसीन सभी हो चुका है विवाद

पवित्रा इकलौती कंटेस्टेंट नहीं है जिनके साथ एजाज खान(Eijaz Khan) की कहासुनी और विवाद हुआ है। इस लिस्ट में जैस्मिन भसीन का भी नाम शामिल है जिन्होंने एजाज के साथ मजाक में कुछ बोला था, जिसे लेकर ‘सीनियर आर्टिस्ट’ ने उसका बड़ा मुद्दा बना दिया। बाकी जैस्मिन में एजाज को बुरा लगने पर उनसे माफी भी मांगी, लेकिन एजाज ने उसे स्वीकार ना करते हुए कहा कि तुम दिल से शर्मिंदा नहीं हो इसलिए सॉरी बोलने का कोई फायदा नहीं। जबकि जैस्मिन ने ये भी कहा क‍ि उनका मकसद एजाज को दुख पहुंचाना नहीं था। उन्होंने मजाक मजाक में वो बात कह दी थी।

लिस्ट में तीसरा नाम शामिल है जान कुमार सानू(Jaan Kumar Sanu) का, जिनके साथ भी एजाज खान का पंगा हो चुका है। जान ने एक टास्क के समय एजाज को गाली दे दी थी जिसके लिए उन्होंने उसी शो में पर्सनली एजाज से माफी भी मांगी। लेकिन वीकेंड का वार में सलमान ने जान को फटकार लगाई और समझाया कि वह सीनियर की इज्जत करें। जबकि जान ने पहले ही एजाज से माफी मांग ली थी।

इस मसले को ध्यान से देखिये तो एजाज(Eijaz Khan) द्वारा जान से टास्क के दौरान बाथरूम के टॉयलेट में हाथ डलवाने की हरकत भी ठीक नहीं थी। जब जान ने एजाज के साथ गाली-गलौच की तब एजाज भी भड़क उठे थे। उन्होंने भी जान को भला बुरा कहा था। भले ही जान के एक्शन पर ये उनका रिएक्शन था पर उनकी टास्क वाली हरकत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

हर बार हो रहा एजाज का बचाव

देखा जाए तो एजाज(Eijaz Khan) बहुत जल्दी अपना टेंपर खो देते हैं और अपने रवैये को लेकर अड़ियल हैं। शो में कई बार दूसरे कंटेस्टेंट्स ने उन्हें मेंटली वीक बताया है। हालांकि शो में सलमान और फराह(Farah Khan) के बर्ताव से ऐसा लगा कि मानों जैसे एजाज काफी इमोशनल हैं जिसका फायदा दूसरे कंटेस्टेंट को नहीं उठाना चाहिए।

यह भी पढ़े

शो का नाम बदलने को लेकर उठे सवाल

शो में लगातार सलमान और सोमवार को एजाज(Eijaz Khan) को लेकर फराह के बर्ताव को देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्हें डिफेंड करने की कोशिश की जा रही है। इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर यह सवाल उठने लगा है कि क्या आखिर बिग बॉस का नाम बदलकर एजाज खान शो कर देना चाहिए ?

Facebook Comments