बिहार विधानसभा चुनाव(Bihar Assembly Election) को लेकर राजनीति गर्म हो चुकी है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड का गठबंधन लगभग तय हो गया है। दोनों ही पार्टियां इस दौरान अलग-अलग सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है। आइये जानते हैं कैसा होगा यह गठबंधन और कितने सीटों पर लड़ेंगी दोनों पार्टियां।

जेडीयू और बीजेपी इतने सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Bihar Assembly Election
Image Source – PTI

मिली जानकारी के अनुसार इस बार बिहार विधानसभा चुनाव(Bihar Assembly Election) में जहाँ जेडीयू 122 सीटों पर चुनाए लड़ सकती है वहीं बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव। इसके साथ ही जेडीयू अपने हिस्से की पांच सीटें जीतन राम मांझी को भी देने का प्लान बना रही है। दूसरी तरफ बीजेपी अपने हिस्से में से वीआईपी पार्टी को सीटें देने का विचार कर रही है। गौरतलब है कि, कल पटना में गठबंधन सीटों और उम्मीदवारों का भी एलान होने जा रहा है। जीतन राम मांझी को इस विधानसभा चुनाव में पांच में से सात सीटें मिलने की उम्मीद है।

कल आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की सीटें

Bihar Assembly Election Bjp And Jdu Seat Deal
Image Source – PTI

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बिहार विधानसभा चुनाव(Bihar Assembly Election) में कल बीजेपी उम्मीदवारों की सूची आने की उम्मीद है। बीते सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा(J. P. Nadda) के घर पे बीजेपी उम्मीदवारों के चयन को लेकर मीटिंग भी हुई है। भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेता आज पटना के लिए रवाना होने वाले हैं जहाँ कल विस्तृत रूप से बीजेपी जेडीयू गठबंधन पर सीटों का भी एलान होगा। बीजेपी अपने हिस्से से मुकेश साहनी को वीआईपी सीट दे सकती है।

यह भी पढ़े

बहरहाल बिहार में बीजेपी जेडीयू गठबंधन काफी मजबूत साबित हो सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि, बीते दिनों बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी ने जेडीयू से अपना गठबंधन ख़त्म कर लिया है। इसके साथ चिराग पासवान की अध्यक्षता वाली पार्टी एलजेपी ने जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की है

Facebook Comments