फ्लोरिडा में एक पालतू बिल्ली सड़क पर घूम रहे दो मुंह वाले सांप(Two Headed Snake) को खींच कर घर ले आई। लेकिन जब बिल्ली की ओनर ने सांप को अपने घर में घूमता देखा तो उनके होश उड़ गए।

फ्लोरिडा में एक महिला ने जब अपने घर में दो मुंह वाला सांप(Two Headed Snake) देखा तो वह हक्का-बक्का रह गई। बाद में पता चला की उनकी बिल्ली उस सांप को सड़क पर से उठा लाई थी। के. रोजर्स नाम की महिला ने बताया, ‘एक दिन, मेरी बेटी ने मुझे मैसेज किया, “मां वो एक सांप उठा लाई है, जिसके दो मुंह हैं”। उस दिन मुझे यह एहसास हुआ कि यह बिल्ली काफी साहसी है’।

इस बिल्ली का नाम ऑलिव है और इसने सांप को घर के अंदर खींचने के लिए कुत्ते के दरवाजे का इस्तेमाल किया और इसे लिविंग रूम के कालीन पर रख दिया। के. रोजर्स की बेटी ने जब सांप को कालीन पर रेंगते हुए गौर से देखा तो वह एक दो मुंह वाला सांप था। उसने उस सांप का नाम डॉस रखा है।

फिश एंड वाइल्डलाइफ रिसर्च इंस्टीट्यूट की फेसबुक पोस्ट

इस सांप की पहचान एक दक्षिणी काले रेसर के रूप में की गई है। इसकी तस्वीरें फेसबुक पर शेयर करते हुए एफडबल्यूसी ने लिखा, “यह एक असमान्य घटना है जिसे बाइसफाइली कहा जाता है। भ्रूण के विकास के समय जब दो मोनोज़ायगोटिक जुड़वाएं अलग नहीं हो पाते तब शरीर में ही उनके दो सिर हो जाते हैं”।

“ये सांप दो सिर(Two Headed Snake) होने के कारण जंगल में नहीं रह पाते क्योंकि ये अलग-अलग निर्णय लेते हैं, जिससे शिकारियों से बचना मुश्किल होता है। दो सिर होने के कारण, वो कॉर्डिनेटिड नहीं थे। जब उनके सामने खाना रखा तो एक सिर खाने की तरफ बढ़ रहा था और दूसरा उसको दूर खींच रहा था। इनकी देखभाल एफडब्ल्यूसी द्वारा की जाती है”

Facebook Comments