Rahul Gandhi On Indian Economy: देश की अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार को घेर लिया है। आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी ने देश की इकोनॉमी पर कटाक्ष करते हुए सरकार को निशाना बनाते हुए कहा है कि, “जो बात मैं महीनों से कह रहा हूँ, जिस खतरे से आगाह कराता आ रहा हूँ, उस बात को अब रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया(Reserve Bank of India) ने भी मान लिया है। आइये इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

राहुल गाँधी ने ट्वीट कर दी इस बात की जानकारी

गौरतलब है कि, राहुल बाबा ने अपने इस ट्वीट के साथ ही एक पेपर की कटिंग भी शेयर की है। इसमें देश की अर्थव्यवस्था को लेकर आरबीआई की रिपोर्ट का जिक्र है। रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया की इस रिपोर्ट में विशेष रूप से बताया गया है कि, देश में खपत को एक बड़ा झटका लगा है, जिससे गरीबों का काफी नुकसान हुआ है। इस रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि, ऐसे हालात में देश को इकोनॉमिकली स्ट्रांग होने में काफी वक़्त लग सकता है। इसके साथ ही आज राहुल गाँधी(Rahul Gandhi) ने जो पेपर की कटिंग शेयर की है उसमें भी यही लिखा है कि, केंद्र सरकार ने कॉर्पोरेट टैक्स में जो कटौती की है उससे निवेश को बढ़ावा मिलने के वजाय कंपनियों ने लोन कम करने और कैश बैलेंस करने में प्रयोग किया है।

राहुल गाँधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को दी नसीहत

Rahul Gandhi On Indian Economy
Image Source – Flickr

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया(Reserve Bank of India) के इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए अब एक बार फिर से राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था को लेकर नसीहत दे दी है। इस बाबत ट्वीट करते हुए उन्होनें लिखा है कि, “सरकार को अब ज्यादा खर्च करने की जरुरत नहीं है और ना ही लोन देने की जरुरत है। उद्योगपतियों का टैक्स मत माफ़ करिए और गरीबों को पैसा दीजिये। खपत से अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करिए।” इसके साथ ही राहुल गाँधी ने कहा कि, मीडिया की मदद से गरीबों को भटकाने की कोशिश ना करें, इससे ना तो गरीबों की मदद होगी और ना ही अर्थव्यवस्था में सुधार।

यह भी पढ़े

जानकारी हो कि, इस कोरोना संक्रमण काल में काफी दिनों तक लॉकडाउन होने की वजह से देश की इकोनॉमी को काफी बड़ा झटका लगा है। इस आर्थिक आपदा को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने एक बड़ा बजट जारी का विशेष रूप से कारोबारियों को लोन देने का प्रावधान किया है। इसी चीज को राहुल गाँधी(Rahul Gandhi) ने भी अपने ट्वीट के माध्यम से बताने की कोशिश की है

Facebook Comments