भारत में टिक टॉक को बैन किए जाने के बाद फेसबुक अब इंस्टाग्राम पर टिक टॉक जैसा ही एक फीचर लेकर आ रहा है। इसे इंस्टाग्राम पर Reels(Instagram Reels) के नाम से लॉन्च किया गया था जिसके नए अपडेट कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया जा रहा।

15 की जगह 30 सेंकड Reels का विकल्प

Instagram Reels
Image Source – Freepik.com

इंस्टाग्राम के नए अपडेट में Reels के ड्यूरेशन को बढ़ाया जा रहा है जिसमें अब 15 सेकंड के बजाय 30 सेकंड तक के Reels यूजर्स बना सकेंगे। वहीं रिकॉर्डिंग के वक्त 10 सेकंड का एक्सटेंडेड टाइमर का भी विकल्प मौजूद होगा। यह अपडेट जल्दी सभी यूजर्स के लिए मुहैया किया जाएगा।

अपडेट में ट्रिम और डिलीट करने की सुविधा

New Feature In Instagram Reels
Image Source – Pixabay

नए अपडेट में यूजर्स के पास रिल्स में क्लिप को ट्रिम और डिलीट करने का ऑप्शन रहेगा जानकारी के मुताबिक फेसबुक इंस्टाग्राम ब्रिज पर काफी ज्यादा फोकस कर रहा है जिसकी बड़ी वजह है टिक टॉक का भारत में बैन होना टिक टॉक के बंद होने के बाद उसके यूजर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए फेसबुक रील्स(Facebook Reels) के जरिए के अपना डाटा बेस मजबूत करने की फिराक में है वही फेसबुक टिक टॉक के यूजर्स को रेल से जुड़ने के लिए पैसा भी दे रहा है

यह भी पढ़े

आपको बता दें कि जुलाई में फेसबुक ने इंस्टाग्राम रिल्स(Instagram Reels) को लांच किया था। तब से अब तक कंपनी को उम्मीद के मुताबिक उसने यूजर्स नहीं मिल पाए हैं। जिसके चलते अपडेटेट वर्जन में नए फीचर्स को शामिल किया जा रहा।

Facebook Comments