भारत में एप्पल के प्रोडक्ट्स को पसंद करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आपको एप्पल आईफोन या एप्पल का कोई भी प्रोडक्ट खरीदने के लिए किसी और वेबसाइट की जरूरत नहीं होगी। दरअसल भारत में आज से एप्पल का ऑनलाइन स्टोर(Apple Online Store) शुरु हो गया है जिसके जरिए लोग एप्पल इंडिया की वेबसाइट से सीधे खरीदारी कर सकेंगे। इससे पहले एप्पल के प्रोडक्ट खरीदने के लिए लोगों को ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजॉन या फिर ऑथराइज्ड डीलर के पास जाना पड़ता था।

Apple Online Store Launched
Image Source – Camera24.in

एप्पल इंडिया की वेबसाइट से खरीदारी के लिए अब ग्राहकों Apple.com/in/ पर जाकर एप्पल के प्रोडक्ट्स खरीदने के अलावा कई तरह की सर्विसेस मुहैया कराई जाएगी।

वहीं एप्पल ने प्रोडक्ट्स की एक्सटेंडेड वारंटी के लिए भी ग्राहक एप्पल केयर प्लस(Apple Care+) की सर्विस शुरु कर दी है जिससे ग्राहक अपने प्रोडक्ट्स की वारंटी बढ़ा सकेंगे। इससे पहले यह सर्विस भारत में नहीं थी।

एप्पल देगा एक्सचेंज ऑफर

Apple Online Store In India
Image Source – Teletrader.com

वही एप्पल ने ग्राहकों को रिझाने के लिए एक्सचेंज ऑफर की स्कीम भी शुरू कर दी है जिसके जरिए ग्राहक अपने पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज कराकर नया आईफोन या प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट ले सकते हैं। इसे ट्रेडिंग प्रोग्राम कहा जाता है और इसके लिए ऑनलाइन स्टोर(Apple Online Store) से आप पता कर सकते हैं कि आपके पुराने फोन पर आपको कितना डिस्काउंट मिलेगा।

यह भी पढ़े

पेमेंट के लिए कई विकल्प मौजूद

एप्पल ने ग्राहकों की सुविधा के लिए पेमेंट या ट्रांजैक्शन के लिए कई विकल्प रखे हैं जिसके जरिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ईएमआई जैसे मोड का यूज़ कर सकता है। हालांकि ऑनलाइन स्टोर(Apple Online Store) पर कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प नहीं मिलेगा।

Facebook Comments