Interesting Facts About Hindustani Bhau: बिग बॉस के घर में वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में ‘हिंदुस्तानी भाउ’ के नाम से मशहूर यूट्यूब सनसनी ने समय-समय पर बिग बॉस के घर और प्रतियोगियों में बदलाव देखा है। वह अपनी कॉमेडी के माध्यम से दर्शकों और प्रतियोगियों का मनोरंजन करने में सफल रहे हैं और वास्तव में, उन्हें पहले से ही सोशल मीडिया हैंडल पर उनके प्रशंसकों द्वारा विजेता घोषित कर दिया गया था। लेकिन इस दौरान कमाल की बात यह रही कि, बिग बॉस के घर में भाउ वैसे बिल्कुल नहीं दिखें जैसी उनकी छवि सोशल मीडिया पर है। देशी ह्यूमर की एक रिपोर्ट के अनुसार यहाँ हम आपको हिंदुस्तानी भाउ के जीवन से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

अभिनेता संजय दत्त हैं भाउ के सबसे पसंदीदा अभिनेता

Hindustani Bhau Facts
Image Source – Instagram

ये यूट्यूब सनसनी मुख्य रूप से अभिनेता संजय दत्त से काफी समानता के लिए प्रसिद्ध हुए और इसी प्रसिद्धि ने उन्हें एक यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन भी दिलाया। साल 1999 में रिलीज़ हुई संजय दत्त की फिल्म ‘वास्तव’ से प्रभावित होकर उन्होंने अपनी भाषा शैली और स्टाइल भी वैसा ही कर लिया। हिंदुस्तानी भाऊ का असली नाम ‘विकास जयराम फाटक’ है जिन्होंने अभी अपनी उम्र का खुलासा नहीं किया है लेकिन उनका जन्म 7 अगस्त को हुआ है। हैरानी की बात यह है कि आप में से कई लोग इस तथ्य को नहीं जानते होंगे कि एक मशहूर यूट्यूबर बनने से पहले, वह पेशे से पत्रकार थे। विकास मुंबई के एक स्थानीय अखबार में ‘क्राइम रिपोर्टर’ के रूप में कार्यरत थे। पत्रकारिता के क्षेत्र में उन्हें वर्ष 2011 में ‘सर्वश्रेष्ठ चीफ क्राइम रिपोर्टर’ के खिताब से भी नवाजा गया था।

Facts About Hindustani Bhau
Image Source – Dhumor

भाउ के जीवन से जुड़े इन ख़ास बातों को भी जान लें (Interesting Facts About Hindustani Bhau)

  • अपनी स्नातक की पढाई उन्होनें सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई से किया है। और उन्होंने सेंट एंड्रयूज़ हाई स्कूल, मुंबई से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। वह विभिन्न एनजीओ जैसे “आदित्य युवा प्रतिष्ठान” से भी जुड़े हैं जो उनके बेटे के नाम पर है। इसके साथ ही अपने बेटे के नाम का दाहिने हाथ पर एक टैटू भी बनवाया है।
  • इसके अलावा, पैसों की कमी के कारण 7 वीं कक्षा से ही उन्होनें जीवन में बहुत संघर्ष किया है। यहां तक ​​कि उन्होंने जीविकोपार्जन के लिए विभिन्न कठिन काम भी किए। उनके वीडियो में उनके गुस्से और प्रेरक भाषण के कारण उन्हें पसंद किया जाता है। वह अपमानजनक शब्दों का भी उपयोग करते हैं और ज्यादातर पाकिस्तान के खिलाफ बोलते हुए देखे जाते हैं।
  • हिंदुस्तानी भाउ की शादी अश्विनी पाठक से हुई है और उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम आदित्य पाठक है। हाल ही में, न केवल वो, बल्कि उनकी पत्नी भी सुर्ख़ियों में थीं। असल में अश्विनी ने अपने पति के नाम पर किए जा रहे गलत कामों के खिलाफ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।कुछ ऐसे लोग हैं जो खुद को भाऊ के रिश्तेदार बता कर उनके नाम पर गलत काम रहे हैं। इस संबंध में उनकी पत्नी ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनके कोई रिश्तेदार नहीं हैं और विकास का गलत कामों में कोई हाथ नहीं है।
Facebook Comments