टीवी जगत और फिल्मों में अभिनय करने वाले कुशल पंजाबी की मौत की खबर ने बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। 37 साल के कुशल पंजाबी ने 27 दिंसबर को अपने फ्लैट में पंखे से लटककर खुदखुशी कर ली थी। कुशल के घर से उनका सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार किसी को नहीं ठहराया है। बता दें कि कुशल के निधन के बाद से उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज एक के बाद एक करके सामने आ रहे हैं।

खबरों की और कुशल के दोस्तों के अनुसार काफी समय से कुशल और उनकी पत्नी ऑड्री डॉलेन के बीच का रिश्ता सही नहीं चल रहा था। दोनों काफी समय से अलग रह रहे थे। कुशल की पत्नी अपने बेटे के साथ काफी समय से शंघाई में रह रही थीं वहीं कुशल अकेले ही मुंबई में। खबरों की मानें तो दोनों के बीच तलाक की नौबत आ गई थी। जिस वजह से कुशल काफी परेशान थे।

निजी जिंदगी में चल रही थी अनबन

Kushal Punjabi
Jansatta

खबरों के मुताबिक कुशल अपनी वाइफ और बेटे से बहुत प्यार करते थे और अपने रिश्ते को एक और चांस देने के लिए वह आखिरी बार अपनी पत्नी ऑड्री डॉलेन से मिलने शंघाई पहुंचे थे। लेकिन उनकी पत्नी ने किसी भी तरह का समझौता और बात करने से मना कर दिया। कुशल ने इस बात को अपने दोस्तों और परिवार वालों से छिपाकर रखा था। उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों को यही बताया था कि वो अपनी पत्नी और बेटे से मिलने के लिए शंघाई जा रहे हैं। उनके बीच क्या परेशानियां चल रही हैं इस बारे में उन्होंने किसी से बात नहीं की थी, लेकिन उनके दोस्तों की मानें तो उनकी शादीशुदा जिंदगी में दिक्कतें थीं। इस वजह से वो डिप्रेशन में थे। 

एक दिन पहले ही मिले थे कुशल

कुशल की मौत की खबर सुनकर टीवी जगत के जाने-माने अभिनेता कुशाल टंडन ने कहा, ‘मैं कुशल का बहुत करीबी दोस्त तो नहीं था लेकिन मैं उससे एक दिन पहले ही रेस्त्रां में मिला था। जब मुझे उसकी आत्महत्या के बारे में पता चला तो मैं हैरान रह गया। वो एक सुलझा हुआ इंसान था। मुझे समझ नहीं आ रहा कि ऐसा क्या हुआ कि उसने ये कदम उठाया, ऐसा किसी को नहीं करना चाहिए। मैं उसकी मां और बहन से भी मिला। उसके माता-पिता इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। वो बहुत बुरी तरह से रोए जा रहे थे’।

करण वोहरा ने दी मौत की खबर

Kushal Punjabi
Her Zindagi

कुशल की मौत की खबर सबसे पहले टीवी एक्टर करण वोहरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी। करण ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि, ‘तुम्हारे निधन की खबर ने मुझे चौंका दिया है। अभी भी मैं इस बात को नहीं मान पा रहा हूं। मुझे पता है तुम जहां भी होंगे खुश होंगे। जिस तरह से तुमने अपनी जिंदगी को जिया उससे मुझे कई तरह से प्रेरित किया। लेकिन मुझे क्या पता था। डांसिंग, फिटनेस, ऑफ-रोड बाइकिंग, फादरहुड और इन सबसे ऊपर, तुम्हारा मुस्कुराता हुआ चेहरा, खुशमिजाज नेचर और गर्मजोशी…मैं तुम्हें बहुत मिस करूंगा। तुम्हें हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा जिसने अपना पूरा जीवन जिया’।

चेतन हंसराज ने किया बड़ा खुलासा

Kushal Punjabi
Hindustantimes

वहीं कुशल पंजाबी के एक और करीबी दोस्त चेतन हंसराज ने भी उनकी मौत को लेकर एक खुलासा किया था। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार चेतन ने कहा था कि, ‘हां, उसने आत्‍महत्‍या ही की है। वह अपनी पत्‍नी से अलग होने के दुख से जूझ रहा था। साथ ही वह पिछले कुछ समय से बीमार भी था। मैंने कुछ दिन पहले ही उससे बात की थी। उसने मुझे बताया था कि वह इस वजह से काफी डिस्‍टर्ब है। मैंने उसे काफी समझाने की कोशिश की थी कि उसे इन सब परेशानियों से दुखी नहीं होना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। मैंने कभी सोचा नहीं था कि वह ऐसा कोई कदम उठा लेगा’।

Facebook Comments