पिछले सीजन में जब गुड्डू और उसके भाई बबलू पर हमला हुआ तो सबकी धड़कने तेज़ हो गयी थी तो तभी लोगो के दिल में सवाल उठ गए कि अब कौन कौन बचने वाला है अब आगे क्या होगा? पर सीजन 1 के अंत में आकर सभी लोगो को उनके जवाब नहीं मिले और फिर इस बार अमेज़न प्राइम ने दर्शको के सवाल का जवाब देने के लिए कल मिर्ज़ापुर सीजन 2(Mirzapur 2) रिलीज़ कर दिया है।

जैसा की पिछले सीजन में आपको मुन्ना भाई खून की होली खेलते हुए दिखे और इस बार गुड्डू पंडित भी अपने बदले लेते हुए दिखे। आखिर अब सवाल ये है कि मिर्ज़ापुर की गद्दी पर कौन बैठेगा? क्या इस बार गुड्डू के दुश्मन और भी बढ़ गए है या फिर पंकज त्रिपाठी के दुश्मन? आईये जानते है और भी कौन लोग दिखने वाले है मिर्ज़ापुर सीजन 2(Mirzapur 2) के कास्ट में। क्या आप जानते है कि जो लोग मिर्ज़ापुर में अलग अलग रोल कर रहे क्या है उनके असली नाम? आईये जानते है इन सभी एक्टर्स के नाम ।

1. गुड्डू पंडित (Guddu Pandit – Ali Fazal)

Guddu Bhaiya  - Mirzapur 2 Cast
Image Source – Hindustantimes.com

मिर्ज़ापुर सीजन 2 में गुड्डू पंडित का रोल अदा कर रहे है अली फज़ल।
पिछले सीजन में इनके भाई बबलू पंडित और पत्नी स्वीटी को मार दिया गया था इस बार गुड्डू ने इन्ही का बदला लेनी की अपने मन में ठानी है। अली फज़ल लखनऊ, उत्तर प्रदेश के रहने वाले है साथ में एक अच्छे कलाकार भी है।

2. अखंडानंद  त्र‍िपाठी (Akhandanand ‘Kaleen’ Tripathi – Pankaj Tripathi)

Akhandanand Tripathi - Mirzapur 2 Cast
Image Source – Iwmbuzz.com

वही मिर्ज़ापुर के बादशाह के रूप में दिखाए गए कालीन भैया इस बार और भी तैयारी के साथ जुर्म की दुनिया में गुड्डू पंडित का सामना करने को तैयार है। पंकज त्रिपाठी एक बड़े ही अद्भुत कलाकार है जिन्हे उनकी एक्टिंग ने आज एक बड़े मुकाम पर पंहुचा दिया है।

3. रामपंत पंडित (Rampant Pandit – Rajesh Tailang)

Rajesh Tailang - Mirzapur 2 Cast
Image Source – Bollywoodmdb.com

गुड्डू और बबलू के पिता इस बार फिर से लोट रहे है जो की पेशे से एक ईमानदार वकील है और क़ानूनी न्याय पर विश्वास रखते है। इन्हे इनकी एक्टिंग की वजह से दूसरे कनाडाई स्क्रीन अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए कैनेडियन स्क्रीन अवार्ड के नामांकन में भी इनका जिक्र हुआ है ।

4. मुन्ना भैया (Munna – Divyendu Sharma)

Munna Bhaiya - Mirzapur 2 Cast
Image Source – Hindianews.com

इस बार फिर से वही शैतान के रूप में मुन्ना भैया दिख रहे है जो कि कालीन भैया का बेटा है पर इस बार यह और भी खतरनाक रूप में दिखने वाले है। Pyar Ka Punchnama और Toilet: Ek Prem Katha जैसे अच्छी फिल्मो में भी मुन्ना भैया ने अपना किरदार बखूबी निभाया है।

5. राम शरण मौर्या (Ram Sharan Maurya – Amit Sial)

Ram Sharan Maurya - Mirzapur 2 Cast
Image Source – Mensxp.com

Amit Sial मिर्ज़ापुर में SP का रोल अदा कर रहे है। उत्तर प्रदेश के कानपूर नीवासी Amit Sial एक बड़े ही शानदार एक्टर और साथ में डायरेक्टर भी है।

  • Shweta Tripathi as Golu Gupta
  • Rasika Dugal as Beena Tripathi
  • Harshita Gaur as Dimpi Pandit
  • Kulbhushan Kharbanda as Bauji.
Facebook Comments