Cargo Netflix Movie Release Date: डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट में अब साइंस फिक्शन फिल्म ‘कार्गो’(Cargo) का नाम भी जुड़ने जा रहा है। निर्देशक के तौर पर यह आरती कदव की पहली फिल्म होगी।

बॉलीवुड मूवी “कार्गो”(Cargo) 9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में “मिर्जापुर”(Mirzapur) फेम विक्रांत मैसी और श्वेता त्रिपाठी(Shweta Tripathi) मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के निर्देशन की कमान संभाली है ‘आरती कदव’(Arati Kadav) ने जिनकी यह डारैक्टर के तौर पर डेब्यु फिल्म है और इसे प्रोड्यूस किया है आरती कदव, श्लोक शर्मा, नवीन शेट्टी और अनुराग कश्यप(Anurag Kashyap) ने।

Netflix Movie Cargo
Image Source – Mygoodtimes.in

इस फिल्म का प्रीमियर स्पॉटलाइट सेक्शन के तहत 2019 में मैमि फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। कार्गो फिल्म एक साइंस फिक्शन(Science Fiction) फिल्म है जो कि अंतरिक्ष में परिक्रमा करते एक अंतरिक्ष यान में चालक दल के इंजीनियरों पर आधारित है। इस फिल्म में विक्रांत मैसी एक अंतरिक्ष राक्षस का किरदार निभा रहे हैं।

कार्गो(Cargo) मूवी स्टार कास्ट:

Netflix Cargo Release Date
Image Source – Inkhabar.com
  • प्रहस्थ के कैरैक्टर में विक्रांत मैसी
  • यूविष्का के कैरैक्टर में श्वेता त्रिपाठी
  • नंदू माधव

फिल्म “कार्गो”(Cargo) की अभिनेत्री ‘श्वेता त्रिपाठी’(Shweta Tripathi) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी इस आने वाली फिल्म की रिलीज डेट शेयर कर लिखा “ और हम आ गए हैं!! #Repost @netflix_in पहला कंसाइनमेंट तो मिल ही गया होगा। हम दूसरा भेज रहे हैं, #Cargo से। 9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर आ रहा है। अंतरिक्ष में मिलते हैं #Cargo”

कार्गो मूवी रिलीज डेट:

यह फिल्म भी पहले थिएटर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन महामारी के कारण बंद पड़े थिएटरों के फिर से खुलने की आस लगाना इस वक्त बेमानी है। लिहाजा इस फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का निर्णय लिया गया है।

श्वेता त्रिपाठी(Shweta Tripathi) कहती हैं, “इस फिल्म का वीएफएक्स बहुत अच्छा है, जिसे दर्शकों को थियेटर में देखने में बहुत मजा आता, लेकिन थियेटर पर रिलीज करने के चक्कर में कहीं फिल्म बीच में अटक ना जाए, इसलिए इसे डिजिटल प्लैटफॉर्म पर लाया जा रहा है”

यह भी पढ़े

विक्रांत मैसी और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत फिल्म कार्गो(Cargo) की कहानी एक इकलौते दानव प्रहस्थ के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अंतरिक्ष यात्री की मदद से पोस्ट डेथ ट्रांजिशन सर्विसेज के लिए सालों से अंतरिक्ष यान पर काम कर रहा है, जहां मरे हुए लोगों को रीसायकल करके पुनर्जीवित किया जाता है।

यह फिल्म दक्षिण पश्चिम महोत्सव (SXSW) द्वारा, दक्षिण में मार्च के महीने में दिखाई जाने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

Facebook Comments