Ranu Mondal in Hindi: किस्मत कैसे बदलती है इसका सबसे अच्छा और ताजा उदाहरण है पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशन पर मौजूद वह गरीब महिला जिसे आज सब रानू मंडल के नाम से पहचानते हैं। जी हां, यह वही महिला है जिसने स्टेशन पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर का गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ गाया था। फिर क्या उसके बाद तो जैसे इनकी किस्मत के सभी दरवाजे खुल गए। कभी फटे-पुराने कपड़ों में स्टेशन पर रहने वाली इस महिला ने सोचा भी नहीं होगा कि उसकी आवाज का जादू ऐसा बिखरेगा कि वह रातोंरात फर्श से अर्श तक पहुंच जायेगी। सोशल मीडिया पर रानू का गाना वायरल हो गया और देखते ही देखते उसकी आवाज को पूरे देश ने सुना और यह आवाज वहां तक पहुंच गयी जहां इसकी जरूरत थी। आपको बता दें कि रानू की सुरली आवाज से बॉलीवुड जगत भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ और आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारों ने उनकी तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए।

उनकी आवाज से प्रभावित होने वालों में से एक म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया भी थे, जिन्होंने रानू मंडल को अपनी फिल्म में गाने का मौका दे दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तो बॉलीवुड के तमाम बड़े-बड़े सुपरस्टार भी रानू मंडल को अपनी फिल्म के लिए गाना गाने के लिए कह रहे है। बता दें कि रानू ने जब स्टूडियो में गाना गया तो सभी उनकी सुरीली आवाज़ को सुनकर मंत्रमुग्ध हो गए और
सभी के मुंह से बस एक ही शब्द निकला- लाजवाब! सिर्फ स्टूडियो में ही नहीं बल्कि यह गाना सोशल मीडिया पर भी रिकॉर्ड तोड़ वायरल होने लगा।

ranu mondal

बता दें, रानू मंडल ने हिमेश रेशमिया की अपकमिंग फिल्म का गाना तेरी मेरी कहानी को अपनी आवाज़ दी है और फिलहाल यह गाना सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गाना बन चुका है। जो भी रानू का गाना सुन रहा है बस उनकी तारीफ ही कर रहा है और साथ ही यह भी दुआ कर रहा है कि अब जब मौका मिल ही गया है तो इनकी किस्मत भी बदल जाए। अक्सर ऐसा होता है कि जब अचानक से कोई उठ कर खड़ा होता है और इस तरह की कामयाबी हासिल कर लेता है तो उससे जलने वालों की संख्या भी बढ़ जाती है। लेकिन रानू के साथ ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कोई भी सिंगर जब किसी भी फिल्म या एल्बम के लिए गाता है तो उसके लिए उसे फीस भी मिलती है। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि रानू मंडल जो अभी-अभी फर्श से उठकर आयीं हैं और तो और न ही उनका कोई नाम है और न ही कोई अस्तित्व, ऐसे में उन्हें क्या फीस मिली होगी। क्या उन्हें भी उनके गाने के लिए कुछ फीस मिली होगी या फ्री में उनसे काम करवाया होगा। क्या इसके लिए उन्होंने खुद कोई मांग रखी होगी या फिर जो उन्हें थमा दिया गया होगा वही उन्होंने रख लिया होगा। या फिर यह भी हो सकता है कि सड़क से उठा कर इतना बड़ा मौका देने के एवज में उन्होंने कुछ लिया ही न हो। इस तरह के तमाम सवाल हैं जो बहुत से लोगों के मन में आ रहे होंगे। वैसे तो बहुत लोग यह भी सोचते होंगे कि इतना नाम हो गया, रंग रूप बदल गया तो पैसे नहीं भी मिले होंगे तो क्या फर्क पड़ता है।

खैर, आपके इन सभी सवालों और संभावनाओं से पर्दा उठाते हुए हम आपको बता दें कि रेलवे स्टेशन की बेचारी महिला रानू मंडल जिसने अपने बेमिसाल आवाज से पूरे देश को दीवाना बना दिया और बॉलीवुड के स्टूडियो तक पहुंच गयी, इन्हें इनके पहले गाने के लिए हिमेश रेशमिया ने 6 से 7 लाख रुपये की फीस दी है। हालांकि, रानू यह पैसे लेने से साफ इंकार कर रही थी मगर हिमेश रेशमिया ने यह पैसे उन्हें जबरदस्ती पकड़ा दिए और साथ में यह भी कहा कि आपको बॉलीवुड का सुपरस्टार बनने से कोई नहीं रोक सकता। साथ ही यह भी बता दें कि अभी हाल ही में बॉलीवुड के सबसे दरियादिल इंसान के रूप में जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान ने भी कहा है कि वह अपनी आने वाली फिल्म में रानू का गाना जरूर डालेंगे और यह भी खबरें आ रही हैं कि रानू अक्षय कुमार की फिल्म के लिए भी गाना गा सकती हैं।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments