Twitter’s Quote Tweet Feature: यह बात काफी समय से चर्चा में थी कि, माइक्रो ब्लॉग्गिंग वेबसाइट ट्विटर अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नया फीचर लेकर आने वाला। यह फीचर इतनी जल्दी आएगा इसकी उम्मीद लोगों को नहीं थी। ट्विटर ने आज ऑफिसियल घोषणा करते हुए “कोट ट्वीट”(Twitter Quotes) को नए फीचर के रूप में लाइव कर दिया है। आइये जानें इससे ट्विटर चलाने वालों को क्या फायदे होंगें।

आम लोग भी अब इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं

Twitter's Quote Tweet Feature
Image Source – Cgtn.com

“कोट ट्वीट”(Quote Tweet) नाम के इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर ने अपने ऑफिसियल वेबसाइट से इस बारे में पूरी जानकारी दी है। आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार माइक्रो ब्लॉग्गिंग वेबसाइट ट्वीटर ने इसकी जानकारी एक ट्वीट के माध्यम से दी है। इस ट्वीट में लिखा है कि, “कमेंट्स के साथ किए जाने वाले रिट्वीटस को कोट ट्वीट्स कहते हैं।” जानकारी हो कि, इस नए फीचर के प्रयोग से किसी भी ट्वीट पर क्लिक करके कोट ट्वीट्स सेलेक्ट कर सकते हैं और फिर सभी को एक साथ देखा जा सकता है।

कोट ट्वीट्स(Quote Tweets) का लेआउट और स्ट्रक्चर काफी अलग है

ट्विटर के अनुसार रीट्वीट विद कमेंट्स को कोट ट्वीट(Quote Tweets) में बदला जा सकता है। इस फीचर के बाद कोट ट्वीट को रीट्वीट के साथ में देखा जा सकता है। अभी तक ट्विटर इस नए फीचर कोट ट्वीट को रीट्वीट विद कमेंट्स नाम से टेस्ट कर रहा था। इससे पहले रीट्वीट किन लोगों ने किया है इसकी जानकारी नहीं मिल पाती थी लेकिन इस नए फीचर ने इस चीज को खत्म कर दिया है। अब आपको ट्विटर पर रीट्वीट विद कमेंट्स बदले कोट ट्वीट का ऑप्शन दिखेगा।

यह भी पढ़े

बेहद अलग लेआउट और स्ट्रक्चर वाले इस फीचर का लाभ उन्हें मिल सकता है जो अपने सभी ट्वीट का एक ट्रैक रखना चाहते हैं। अब आप जान सकते हैं कि, आपके ट्वीट को किसने रीट्वीट किया है।

Facebook Comments