Dalgona Coffee: भारत में लॉकडाउन का एक हफ्ता पूरा हो चुका है, ऐसे में लोग अपने क्वारंटाइन दिनों में खुद को बिजी रखने के लिए सोशल मीडिया पर टाइमपास करने के अनोखे विकल्प तलाश कर रहे हैं। और इन प्रयासों में सोशल मीडिया ट्रेंड्स लोगों को पूरा सपोर्ट कर रहे हैं। जी हां, आपने अक्सर देखा होगा कि सोशल मीडिया पर कुछ भी कितनी तेज़ी से वायरल हो जाता है।

चाहे वो कोई आम आदमी हो या कोई मीम्स, लेकिन आज जिस ट्रेंड के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो काफी स्वादिष्ट और देखने में Delicious लगता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कॉफी बहुत ट्रेंड कर रही है। इस कॉफी को डेलगोना कॉफी (Dalgona Coffee) कहते हैं। सोशल मीडिया पर इस कॉफी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। कहा जा रहा है कि यह दक्षिण कोरिया में बनाई जाने वाली कॉल्ड कॉफी है। बता दें कि भारत में यह कॉफी अभी तक नहीं आई है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही कॉफी को बनाना बेहद सरल है। इसे कोई भी मिनटों में बना सकता है। इसके लिए आपको कॉफी और चीनी की एक जैसी मात्रा लेकर, थोड़ा सा गुनगुना पानी मिलाना है। इसके बाद आपको इस मिश्रण को तब तक हिलाना है जब तब यह एक क्रीम की तरह न हो जाए। इसे व्हीप्ड कॉफी क्रीम कहा जाता है। फिर एक ग्लास में दूध डालकर इस कॉफी के पेस्ट को ऊपर से डालें। तस्वीरों में स्वादिष्ट दिखने वाली यह कॉफी असल में भी काफी स्वादिष्ट है।

यह भी पढ़े रोजाना करें इस स्मूदी का सेवन, कभी नही होगी खून की कमी।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस कॉफी को लेकर यूजर्स अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं। कई यूजर्स इस कॉफी की बेहद तारीफ कर रहे हैं वहीं कई यूजर्स का कहना है कि वे भारत में पहले से ही ऐसी कॉफी बनाते आ रहे हैं। आम भाषा में हम उसे फेंटी हुई कॉफी बोलते हैं। और इस फेंटी हुई कॉफी में हम दूध डालकर मिला लेते हैं, जबकि डेलगोना कॉफी में हम दूध के ऊपर फेंटी हुई कॉफी की क्रीम डालते हैं। खैर जो भी हो, लॉकडाउन के समय में आप भी कॉफी को बनाने का ट्राई करें और इस स्वादिष्ट ट्रेंड का हिस्सा बनकर सोशल मीडिया पर खुद को फ्लॉन्ट करिए।

Facebook Comments