Different Maggie Recipe: बच्चों और बैचलर्स के लिए विशेष रूप से मैगी उनके भूख का सबसे बड़ा साथी है। सिर्फ दो मिनट में बनने वाली मैगी में लोग आमतौर पर सब्जियां मिक्स करके या फिर सादा बनाकर खाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की, इसी मैगी से आप बहुत सी स्वादिष्ट डिशें भी बना सकते हैं। आज हम आपको आपके पसंदीदा मैगी से बनाए जाने वाली कुछ खास बेहद लज़ीज और आसान डिशों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो देर किस बात की आइये देखें कौन सी हैं वो डिशें।

Different Maggie Recipe – मैगी के पकौड़े

different maggie recipe and these delicious dishes made from it
cookpad

जी हाँ सिर्फ दो मिनट में बनने वाली मैगी से आप चाय के साथ पकौड़े भी बना सकते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है कि, इसे बनना मैगी जितना ही आसान है। इसके लिए आपको चाहिए से बना हुआ मैगी, बारीक कटी प्याज और शिमला मिर्च, बेसन और नमक। इन सभी चीजों को एक साथ मिक्स कर लें और पकौड़े की शेप में तल लें। चाय के साथ आप स्नैक्स के रूप में मैगी के पकौड़ों को सर्व कर सकते हैं।

चीज़ अंडा मैगी – Different Maggie Recipe

Different Maggie Recipe
Youtube

सिंपल मैगी से थोड़ा अलग हटकर आप इस डिश को बना सकते हैं। यकीन मानिए इसे बनना बेहद आसान तो है ही और स्वाद में भी ये काफी उम्दा है। आपको कुछ नहीं करना, बस सबसे पहले मैगी बनाएं जब मैगी में पानी ना के बराबर बचें तब उसमें एक अंडा तोड़कर डाल दें, इसके बाद ऊपर से एक चीज़ क्यूब ग्रेट कर लें। बस आपका स्वादिष्ट चीज़ अंडा मैगी बनकर तैयार है।

मैगी चीज़ बॉल्स

different maggie recipe and these delicious dishes made from it
Somethingscookingwithalpa

मैगी चीज बॉल्स बनाना भी काफी आसान है। इसके लिए आपको चाहिए उबले हुए मैगी, बारीक कटी शिमला मिर्च और गाजर, हरी मिर्च, बारीक कटी प्याज, चीज़ क्यूब ,दो चम्मच मैदा और दो चम्मच सूजी। सबसे पहले उबले हुए मैगी में सभी सब्जियां डाल दें और उसमें सूजी मिला लें। अब इस मिक्सचर की छोटी लोई लें और बीच में चीज डालकर उसे बंद कर दें। अब मैदे का घोल बना लें और एक-एक बॉल्स को इसमें डिप करते हुए गर्म तेल में फ्राई कर लें।

यह भी पढ़े बची हुई रोटी से बनाएँ चटपटा स्वादिष्ट उपमा, यहाँ देखें रेसेपी

मैगी ऑमलेट

Different Maggie Recipe
Cookpad

सिंपल अंडे का ऑमलेट तो आपने बहुत खाया होगा लेकिन अब कुछ नया ट्राई कीजिए। मैगी और अंडे का कॉम्बिनेशन तो आपने पहले भी खाया होगा लेकिन मैगी ऑमलेट की बात ही कुछ और है। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए एक पैकेट मैगी, दो अंडे, एक बारीक कटी प्याज, एक बारीक कटा टमाटर, हरी मिर्च और स्वादनुसार नमक। सबसे पहले मैगी बना लें, इसे एक बाउल में निकालें और उसमें दो अंडे डालें और साथ ही बाकी सभी सामग्रियां भी डाल दें। सभी को अच्छी तरह से मिक्स करें और ऑमलेट की तरह फ्राई पैन में बना लें। बस आपका मैगी ऑमलेट बनकर तैयार ह

Facebook Comments