Amarnath Yatra News: कोरोना महामारी का असर जहां देश के आर्थिक स्तर पर पड़ा तो वहीं हर साल श्रद्धालुओं के लिए आयोजित होने वाली यात्राएं भी इससे अछूते नहीं रहीं हैं। हर साल बड़ी तादात में अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) में हिस्सा लेने वाले श्रद्धालुओं को इस साल अपने घरों में ही रहना होगा। कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इस साल अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया है। इससे पहले यह यात्रा 10 दिन के लिए शुरु करने का फैसला लिया गया था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते बिगड़ रहे देश में हालात को देखते ही सरकार से इसे रद्द करना ही बेहतर समझा है।

सेना को मिली थी खुफिया जानकारी

Amarnath yatra Cancelled Because of Coronavirus Pandemic
Image Source – Thequint.com

इससे पहले 8 जुलाई को यह फैसला लिया गया था कि इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पाबंदियों और सुरक्षा के इंतजामों को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाएगी। और प्रतिदिन 500 से अधिक तीर्थयात्रियों को भगवान शिव के पवित्र गुफा मंदिर में जाने की इजाजत नहीं होगी। नॉर्थ ब्लॉक में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि यात्रा एक पखवाड़े के लिए 21 जुलाई से शुरू होगी। इससे पहले सेना ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया था कि अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए आतंकी साजिश रच रहे हैं।

यह भी पढ़े

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अमरनाथ पहुंच बाबा बर्फानी के दर्शन किए थे। उन्होंने यात्रा से जुड़ी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दर्शन करने के बाद अपने ट्वीट में लिखा कि – सौभाग्यशाली हूं कि जम्मू कश्मीर की पवित्र गुफा श्री अमरनाथ (Amarnath) में बाबा बर्फानी के दर्शन करने का अवसर प्राप्त हुआ।

Facebook Comments