Arvind Kejriwal: कोरोना किसी धर्म या किसी जाति के लोगों के अनुसार काम नहीं करता है। उसके लिए सभी एक समान हैं, जिनके शरीर में इम्युनिटी कम होगा वो उन्हें अपनी चपेट में पहले लेगा। इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए जहाँ एक तरफ केंद्र सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल भी अपना फ़र्ज़ निभाते हुए दिल्ली वासियों की सुरक्षा के लिए अहम कदम उठाते नजर आ रहे हैं। आज शब-ए-बारात के मौके पर उन्होनें विशेष रूप से लोगों को हिदायत देते हुए एक ट्वीट जारी किया है। आइये आपको बताते हैं अरविन्द केजरीवाल ने क्या कहा अपनी ट्वीट में।

दिल्ली वासियों को दी ये हिदायत – Arvind Kejriwal

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को शब-ए-बारात के मौके पर ट्वीट कर मुबारकबाद देते हुए कहा है कि “आप सबों से मेरी गुजारिश है कि, इस साल घर पर ही रहकर इबादत करें और अपनी एवं अपने परिवार की सुरक्षा करें।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, शब-ए-बारात के मौके पर किसी तरह की कोई भगदड़ ना हो इसलिए दिल्ली पुलिस ने भी लोगों के लिए चेतावनी जारी किया था। दिल्ली पुलिस ने पहले ही चेतावनी जारी कर लोगों से कह दिया है कि, लॉकडाउन की वजह से किसी भी सार्वजानिक स्थानों पर जाना और समूह बनाना मना है। दिल्ली पुलिस ने भी विशेष रूप से लोगों से शब-ए-बारात के दौरान घर पर ही रह कर इबादत करने और किसी से ना मिलने जुलने की चेतावनी दी है। यदि लॉकडाउन के दौरान इन नियमों का पालन नहीं किया गया तो पुलिस द्वारा सख़्त करवाई भी की जा सकती है। दिल्ली पुलिस द्वारा ये चेतावनी सोमवार को ही जारी कर दिया गया था।

यह भी पढ़े Coronavirus Alert: सदर बाजार सहित दिल्ली में सील हुए 20 हॉटस्पॉट, मास्क पहनना अनिवार्य

तब्लीगी जमात मरकज की वजह से देश में बढ़े कोरोना के मामले

बता दें कि, बीते दिनों निजामुद्दीन दरगाह पर तब्लीगी जमात मरकज की वजह से देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या में बढ़ोत्तरी आई है। असल में इस आयोजन में विदेशी लोगों के शामिल होने की वजह से भी कोरोना का संक्रमण लोगों में ज्यादा फैला है। सूत्रों की माने तो दिल्ली में कोरोना वायरस के जितने भी नए केस आए हैं उनमें से ज्यादातर तब्लीगी जमात के हैं। अब तक कोरोना वायरस से दिल्ली में नौ लोगों की मौत भी हो चुकी है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने राज्य के उन जगहों को पूरी तरह से सील करने का निर्णय लिया है जो सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावी इलाके हैं।

Facebook Comments