Coronavirus in Mumbai: संपूर्ण देश की बात करें तो सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इस समय महाराष्ट्र में हैं। मुंबई पर भी इस वायरस का विशेष असर हुआ है, लॉकडाउन जारी होने के वाबजूद भी यहाँ कोरोना पीड़ितों की संख्या में कोई ख़ास सुधार नहीं आया है। इस बीच आ रही एक और खबर ने सबके होश उड़ा दिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के प्रसिद्ध ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भी अब कोरोना का फैलाव हो गया है। आइये आपको बताते हैं इस खबर के बारे में विस्तार से।

Coronavirus in Mumbai – ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल की एक नर्स को हुआ कोरोना

मुंबई, ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल की एक नर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस घटना के बाद अब हॉस्पिटल को पूरी तरह से नए मरीजों की भर्ती के लिए बंद कर दिया गया है। वर्तमान में ब्रीच कैंडी में जितने मरीज हैं, केवल उतने लोगों का ही इलाज किया जाएगा। अस्पताल के एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अब इस हॉस्पिटल के सभी स्टाफ की जांच की जा रही है और एहतियात के तौर पर सैनीटाईजेसन का काम भी तेजी के साथ किया जा रहा है।

यह भी पढ़े अभी और लंबी चलने वाली है कोरोना से जंग, सरकार ने की ये तैयारी

कैसे हुआ नर्स को कोरोना

आपको बता दें कि, जब हॉस्पिटल संस्था ने इस बात का पता लगाया कि, आखिर नर्स को कोरोना कैसे हुआ तो मालूम चला की असल में वो किसी तकनीशियन के संपर्क में आने से कोरोना पीड़ित हुई है। हॉस्पिटल स्टाफ का कहना है कि, ब्रीच कैंडी में एक 85 साल का कोरोना मरीज था जिसकी जांच के दौरान ये वायरस हॉस्पिटल के एक तकनीशियन को भी हो गया। जिस समय कोरोना के मरीज की जांच की जा रही थी उस समय उसे नहीं मालूम था कि वो कोरोना पीड़ित है।

ब्रीच कैंडी के ओपीडी को बंद करवा दिया गया है

जानकारी हो कि, इस घटना के बाद हॉस्पिटल के ओपीडी को अभी कुछ समय के लिए बंद करवा दिया गया है। आपको बता दें कि, मुंबई से आने वाला यह पहला मामला नहीं है जब किसी हॉस्पिटल स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया हो। इससे पहले जसलोक और वॉकहार्ट हॉस्पिटल की नर्स में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो बीते मंगलवार को करीबन 150 कोरोना के नए केस सामने आए हैं। इनमें से 100 केस सिर्फ और सिर्फ मुंबई से है। जहाँ मुंबई में इस खतरनाक वायरस से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संपूर्ण राज्य में कुल 64 लोग कोरोना वायरस से मर चुके हैं। बता दें कि, मुंबई में इस समय कोरोना वायरस से पीड़ित 55 ऐसे मरीज हैं जो हाई रिस्क है। मुंबई में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या अब 560 से ज्यादा हो चुकी है।

बीते मंगलवार को ही पांच लोगों की मौत इस वायरस से होने की वजह से देश में अफरातफरी का माहौल है। मुंबई नगरपालिका ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि, राज्य कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी आवश्यक नियमों का पालन कर रही है और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा बताए गए सभी गाइडलाइन्स को भी फॉलो कर रही है।

Facebook Comments