Rashtrapati Bhavan: कोविड-19 दिन प्रतिदिन अपनी चपेट में लोगों को लेता जा रहा है। हाल ही में सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुए खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिशा निर्देश जारी किए हैं कि 125 परिवारों को एतिहाद के तौर पर सेल्फ आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया जाता है। जहां सोमवार शाम तक देश में 17000 से ज्यादा मामले कोरोना की चपेट में सामने आ चुके हैं। 

Rashtrapati Bhavan – राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा कोरोना

Corona reached a case at Rashtrapati Bhavan
AajTak

सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि राष्ट्रपति भवन एस्टेट क्वार्टर के एक निवासी का रिश्तेदार कोरोना संक्रमित पाया गया, जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। एस्टेट क्वार्टर में रहने वाला व्यक्ति रविवार के दिन उस संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु होने के बाद अंतिम संस्कार में सम्मिलित हुआ। जिसके बाद उस व्यक्ति को संदिग्ध मानते हुए बिरला मंदिर परिसर के करीब क्वॉरेंटाइन सेंटर में उसे तुरंत भेज दिया गया।

अन्य घरों को भी कर दिया गया आइसोलेट

जिस जिले में यह व्यक्ति रहता है पॉजिटिव होने के बाद उसके आसपास रहने वाले लोगों को भी घर में खुद को आइसोलेट करने की सलाह स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दी गई। हालांकि खबर यह भी है कि, जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है वह व्यक्ति राष्ट्रपति भवन से कोई संबंध नहीं रखता, परंतु उसका रिश्तेदार व्यक्ति राष्ट्रपति भवन में अपनी सेवाएं दे रहा है।

यह भी पढ़े क्या है लॉकडाउन का एक्ज़िट प्लान ? 3 मई के बाद कैसा होगा देश का माहौल ! 

राष्ट्रपति भवन ने दिया बयान

सूत्रों के हवाले से खबर आई कि 13 अप्रैल को सेंट्रल दिल्ली में एक संक्रमित व्यक्ति मौजूद था, जिसकी संक्रमण के कारण बीएल कपूर अस्पताल में मृत्यु हो गई। जिसके बाद जब उस व्यक्ति की पुष्टि की गई तो वह राष्ट्रीय सचिवालय के कर्मचारी तो नहीं था और ना ही राष्ट्रपति एस्टेट का निवासी। बल्कि वह व्यक्ति राष्ट्रपति सचिवालय में काम करने वाले एक कर्मचारी के परिवार का सदस्य था जो मृतक के संपर्क में आया था।

कोरोना का वर्तमान प्रकोप

18000 से भी ज्यादा लोगों को भारत में ग्रसित करने के बाद कोरोना लगातार लोगों को अपनी चपेट में लिया जा रहा है। जबकि 500 से ज्यादा लोग अब तक इस वजह से मौत के घाट उतर गए हैं इसके बावजूद भी भारतीय विशेषज्ञों के कड़े प्रयास के चलते 2842 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो गए हैं।

Facebook Comments