Coronavirus Lockdown: देश की राजधानी में दिन ब दिन कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन इसी बीच दिल्ली को फिर से पटरी पर लाने की कवायद भी शुरु हो चुकी है। इसी सिलसिले में अब दिल्ली में शराब की प्राइवेट दुकानों को भी खोल दिया गया है, जिसकी शुरुआत आज यानि 23 मई से हो चुकी है। इसके लिए बकायदा आबकारी विभाग ने लिस्ट जारी की है, जिसमें कई तरह के नियम कानून हैं। तो चलिए जानते हैं कि पूरी खबर क्या है?

दिल्ली में शनिवार से शराब की प्राइवेट दुकानें खोली गई, जिसके लिए आबकारी विभाग ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर शराब की 66 प्राइवेट दुकानों को खोलने की इजाजत दी है। दरअसल, दिल्ली में शराब की दुकानें ऑड- ईवन के आधार पर सुबह 9 से शाम 6.30 बजे तक खोली जाएंगी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन हो और अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौट सके।

तुरंत बंद कर दी जाएंगी ये दुकानें Delhi (Private Liquor Shops will Open with Odd Even Days Coronavirus Lockdown)

delhi liquor shop
Jagran

आबकारी विभाग ने साफ किया है कि अगर आने वाले दिनों में इनमें से कोई भी दुकान कंटेनमेंट जोन में आती है, तो उसे फौरन बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में शराब की 389 प्राइवेट दुकानें हैं, जिनमें से करीब 150 दुकानें मॉल्स में हैं, ऐसे में कई कड़े नियमों के साथ ही इन्हें खोलने का आदेश दिया गया है।

माल्स की दुकानें अभी नहीं खुलेंगी

लॉकडाउन 4 के नियम के मुताबिक, फिलहाल माल्स के दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है, ऐसे में दिल्ली में फिलहाल माल्स से बाहर प्राइवेट शराब की दुकानों को खोलने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा, दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करने का आदेश दिया गया है, ताकि कोरोना फैलने का खतरा कम हो।

राजधानी में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा

दिल्ली में कोरोना के मामलों में दिनों दिन इजाफा देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो अब 12 हजार से ज्यादा केस हो चुके हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या कुल 92 हो गई है। दरअसल, अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 12 हजार 319 हो गई, जिसकी वजह से सरकार हर इलाके में पैनी नजर रख रही है।

Facebook Comments