Coronavirus Updates: एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर इसे अफवाहें और झूठे मैसेज भी व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। बीते कई दिनों से देश के कई जाने-माने डॉक्टरों के ऑडियो क्लिप के साथ उनके लेटर भी सोशल मीडिया में वायरल होते हुए देखे जा रहे हैं। लोग भी बिना सोचे-समझे इन्हें दूसरों तक तुरंत फॉरवर्ड कर रहे हैं।

वायरल हो रहे इनके ऑडियो क्लिप (Coronavirus Updates)

बेंगलुरु स्थित नारायण हृदयालय के प्रमुख और देश के जाने-माने हार्ट सर्जन डॉक्टर देवी शेट्टी के साथ मेदांता हॉस्पिटल के प्रमुख एवं जाने-माने हार्ट सर्जन नरेश त्रेहान के ऑडियो क्लिप के साथ उनके लेटर भी सोशल मीडिया में वायरल होते हुए देख रहे हैं। सबसे पहले बात डॉ नरेश त्रेहान की करें तो उनके वायरल हो रहे ऑडियो क्लिप में यह कहते हुए सुना जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से बहुत जल्द देश में इमरजेंसी प्रधानमंत्री लगाने वाले हैं। इसलिए लोगों को कैश और जरूरी चीजें जमा करके रख लेनी चाहिए। जबकि इस बारे में डॉ त्रेहान की ओर से साफ कर दिया गया है कि उन्होंने कभी ऐसा कुछ कहा ही नहीं है।

डॉ नरेश त्रेहान ने नकारा

डॉ त्रेहान ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वे लोगों से अपील करते हैं कि वे इस तरह के संदेशों पर भूलकर भी यकीन न करें। घबराहट में आकर जरूरत से ज्यादा सामान खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है। इस वक्त लोगों को धैर्य से काम लेना चाहिए और खुद को अपने घरों तक सीमित रखके कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकना चाहिए

यह भी पढ़े

भारतीय सेना भी उतरी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में, ‘ऑपरेशन नमस्ते’ किया लॉन्च (Covid-19)

डॉ देवी शेट्टी का भी इनकार

उसी तरीके से डॉ देवी शेट्टी का जो ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है उसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हर किसी को कोरोना वायरस का टेस्ट कराने के लिए जाने की जरूरत नहीं है। इस ऑडियो क्लिप में कहा जा रहा है कि इंडिया में 1.4 बिलियन लोग हैं, जबकि टेस्टिंग किट की संख्या 1 लाख 50 हजार से भी कम है। ऐसे में हॉस्पिटल की ओर से ट्विटर पर साफ कर दिया गया है कि यह आवाज डॉ देवी शेट्टी की नहीं है। इस पर कृपया यकीन न करें।

Facebook Comments