Kanpur Encounter: उत्तर प्रदेश कानपुर के आठ पुलिस कर्मियों को मारकर फ़रार कुख़्यात अपराधी विकास दुबे अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया है। इसी बीच एक खबर यह आ रही है कि, फ़रार अपराधी विकास दुबे(Vikas Dubey) को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की 50 टीम छापेमारी कर रही है। आजतक न्यूज़ के हवाले से मिली खबर के अनुसार कानपुर घटना के पांच दिन बीत जाने के बाद भी विकास दुबे का कोई अता-पता नहीं है। इसके अलावा यह भी खबर आ रही है कि, जय वाजपेयी नाम के एक शख़्स ने विकास की पत्नी और बेटे को भागने में मदद की है। फिलहाल जय पुलिस की गिरफ्त में है, आइये आपको विकास दुबे के परिवार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

अपने ही दोस्त की बहन से विकास ने की थी लव मैरिज

Vikas Dubey Wife
Image Source: Tv9bharatvarsh.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कानपुर के कुख़्यात अपराधी विकास दुबे(Vikas Dubey) का परिवार काफी हाई प्रोफाइल रहा है। बता दें कि, विकास दुबे ने खुद अपने ही दोस्त की बहन से लव मैरिज की थी। गौरतलब है कि, विकास के परिवार में तीन भाई हैं, विकास दुबे, दीप दुबे और अभिनाश दुबे। मिली जानकारी के अनुसार कुछ सालों पहले विकास के छोटे भाई अभिनाश की भी हत्या हो गई थी। इसके अलावा विकास के माता पिता का जिक्र करें तो, उनके पिता रामकुमार दुबे कानपुर के बिकरू गांव में रहते हैं और माँ सरला देवी दीप के साथ लखनऊ में रहती हैं। जानकारी हो कि, विकास के परिवार में इसके अलावा तीन बहनें भी हैं, बिट्टन, रेखा और किरण। तीनों बहनों में से एक बहन रेखा की भी मौत हो चुकी है। विकास ने अपने दोस्त राजू की बहन ऋचा से शादी की थी जिनसे आकाश और शानू हैं।

विकास दुबे(Vikas Dubey) का बड़ा बेटा विदेश में कर रहा है डॉक्टरी की पढ़ाई

सुनने में बेहद हैरानी हो सकती है कि, जो विकास दुबे(Vikas Dubey) खुद दूसरों को मारने का काम करता है वो अपने बेटे को डॉक्टरी की पढ़ाई करवा रहा है। जी हाँ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश विदेश में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है जबकि उसका छोटा बेटा शानू लखनऊ से ही बारहवीं की पढ़ाई कर रहा था। विकास का छोटा बेटा लखनऊ में ही अपनी माँ और दादी के साथ रहता है। लेकिन बीते दिनों विकास दुबे ने कानपुर उसकी गिरफ़्तारी के लिए आए पुलिस वालों को मारने से पहले ही अपने एक करीबी जय वाजपेयी को अपनी पत्नी और बेटे को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का आदेश दिया था। बता दें कि, पुलिस की एसटीएफ टीम के अनुसार विकास ने जय को इस बड़ी घटना की जानकारी पहले ही दे दी थी। इसके बाद उसने विकास की पत्नी ऋचा और बेटे शानू को चंदौली में किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। फिलहाल जय को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और इससे लगातार पूछताछ की जा रही है। दूसरी तरफ विकास के एक और करीबी अमर दुबे को पुलिस ने इनकाउंटर में मार गिराया है।

Facebook Comments