IED Attack Averted by Security Force in Pulwama: साल 2019 में 14 फरवरी के दिन हुए पुलवामा हमले ने पूरे देश को झकझोंर के रख दिया था, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में आंतकी ठिकानों और ट्रेनिंग कैंपों पर हमला करके पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था। ऐसे में एक बार फिर से पुलवामा पार्ट-2 की साजिश रची गई, जिसे सुरक्षाबलों द्वारा नाकाम किया गया। जी हां, गुरुवार को जम्मू कश्मीर में पुलवामा जैसी आतंकी वारदात की साजिश को हमारी सेना ने नाकाम किया।

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED प्लांट की थी, जिससे वक्त रहते डिफ्यूज कर दिया गया। पिछले कई दिनों से सेना की तरफ से पुलवामा के आसपास इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसकी वजह से हम बड़े आतंकी हमले को टालने में सफल रहें। बता दें कि आतंकी किसी भी रुप में कहीं भी छिपे रहते हैं, ऐसे में हमारे सुरक्षाबलों को उनसे दो कदम आगे होना पड़ता है, तभी हम ऐसे आतंकी हमलों को रोकने में सफल होते हैं। तो चलिए जानते हैं कि पूरी खबर क्या है?

कार छोड़कर भाग निकला ड्राइवर

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कार पर फेक रजिस्ट्रेशन नंबर लगे थे, जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो वह भागने लगा। ऐसे में, ऐन मौके पर सुरक्षाबलों ने गाड़ी पर गोली चला दी, लेकिन फिर भी ड्राइवर भागने में कामयाब रहा। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी, जिसकी वजह से ही कल से ही इस गाड़ी की तलाश की जा रही थी और इसी वजह से इस आतंकी हमले को रोका जा सका।

IED को किया गया डिफ्यूज (IED Attack Averted by Security Force in Pulwama)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आर्मी, पुलिस और अर्धसैनिकबलों का ये ज्वाइंट ऑपरेशन था, जिसकी वजह से इसमें समय रहने सफलता मिली। बताया जा रहा है कि कार को बरामद करने के बाद IED को डिफ्यूज़ कर दिया। बता दें कि इस कार में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगी हुई थी, ऐसे में सुरक्षाबलों को इस पर शक हुआ और फिर आतंकी हमले को रोका जा सका।

बम धमाके जैसी सुनाई दी आवाज

बताया जा रहा है कि इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे थे कि उड़ाने के दौरान आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा। इतना ही नहीं, इसकी आवाज बम धमाके जैसी सुनाई दी, जिससे आसपास के लोगों में डर का माहौल भी दिखाई दिया।

Facebook Comments