जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने आंतकवादियों को मुंहतोड़ दिया जवाब (Indian Air Force Air Strike on Pakistan)

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर हमला बोला। भारतीय वायुसेना ने सुबह 3-30 बजे जैश ए मोहम्‍मद के केपो पर 1000 किलोग्राम बम गिराए। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों के जरिए यह बम गिराए गए। ये बमबारी 21 मिनट तक चली जिससे पुरे आंतकी सगठन इस हमले के बाद चील मिला उठे है। जिससे उनको काफी बारी नुकसान हुआ है।

Indian Air Force Air Strike on Pakistan
BusinessToday

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना ने यह हमले जैश के ठिकाने मुजफ्फराबाद, चकोटी, बालाकोट में किए हैं। भारतीय वायुसेना ने इस हमले में जैश का अल्‍फा 3 कंट्रोल रुम को पूरा त‍बाह कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही इस ऑपरेशन की पूरी जानकारी एयरफोर्स देगा, कारगिल लड़ाई के समय भी वायुसेना का इस्तेमाल किया जाना था, मगर उस समय ये नहीं हो सका था, जो की इस बार भारतीय वायुसेना ने PoK मे घुसकर आतंकियों के कैंप को तबाह किया है।

Indian Air Force Air Strike on Pakistan
OmmcomNews

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना के इस हमले से करीब 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। मारे गए आतंकियों में जैश के आतकियो के साथ ही लश्कर और हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी भी शामिल हैं।

Facebook Comments