UP Govt: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यूपी के प्रत्येक जिले में लॉकडाउन घोषित है। लॉकडाउन की वजह से बिजनेस पर काफी ज्यादा असर पड़ रहा है। छोटे-मोटे बिजनेस से लेकर बड़े-बड़े बिजनेस को भी काफी ज्यादा घाटा हो रहा है। इन्हीं तमाम मुद्दों पर विचार करते हुए यूपी की योगी सरकार जल्द ही एक बड़ा फैसला ले सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उत्तर प्रदेश में बहुत ही जल्द शराब और बीयर की बिक्री शुरु हो सकती है। दरअसल, जब से लॉकडाउन घोषित है, तब से शराब और बीयर की बिक्री पर रोक है। ऐसे में योगी सरकार इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रही है।

उत्तर प्रदेश (UP) के आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने दी ये जानकारी

आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने मीडिया से बातचीत में बताया कि फिलहाल केंद्र सरकार की तरफ से जारी हुई गाइडलाइंस का ही पालन किया जा रहा है और इसी वजह से बिक्री पर रोक लगी है, लेकिन इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे ही सरकार की तरफ से नई गाइलाइंस जारी होती है, वैसे ही शराब और बीयर की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि शराब और बीयर की बिक्री जैसे ही शुरु होगी, वैसे ही ठप्प पड़े बिजनेस में थोड़ी सी ताजगी आ जाएगी।

तारीख नहीं हुई है अभी तय- पी.गुरुप्रसाद

p guruprasad on liquor and beer sales
itln

बताते चलें कि यूपी सरकार अभी शराब और बीयर की बिक्री पर सिर्फ विचार ही कर रही है, ऐसे में इसको लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है। हालांकि, उम्मीद है कि जल्द ही इस पर फैसला आ सकता है, लेकिन इस पर कुछ भी कहना अभी उचित नहीं है।

महंगा होगा अब लाइसेंस खरीदना

यूपी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए नई आबकारी नीति की घोषणा की थी। इस नई नीति के अनुसार, अब शराब की दुकान खोलने के लिए 20 प्रतिशत, तो बीयर की दुकान खोलने के लिए 15 प्रतिशत ज्यादा पैसा देना पड़ेगा। याद दिला दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दूसरे चरण में थोड़ी सी छूट दी थी, जिसके तहत शराब और बीयर के उत्पादन को शुरु करने का आदेश दिया गया था।

Facebook Comments