Hanuman Jayanti: आज 8 अप्रैल को पूरा देश हनुमान जयंती का पावन पर्व मना रहा है। हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसी दिन चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की चित्रा नक्षत्र में हनुमान जी का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन को हनुमान जयंती के रूप में मनाया जाता है। इसके साथ ही साथ आपको बता दें कि, हनुमान जी का जिस दिन जन्म हुआ था उस दिन मंगलवार था इसलिए हर मंगलवार को उनकी पूजा अर्चना की जाती है। आज हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाओं के साथ एक संदेश दिया है। आइये आपको बताते हैं देशवासियों के लिए नरेंद्र मोदी ने क्या संदेश दिया है

ट्वीट करके देशवासियों को दिया ये संदेश (PM Modi Wishes People on Hanuman Jayanti)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर देशवासियों को संदेश देते हुए अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट किया है। इस ट्वीट में नरेंद्र मोदी जी ने लिखा है कि “ हनुमान जयंती के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भक्ति, शक्ति, समर्पण और अनुशासन के प्रतीक पवनपुत्र का जीवन हमें हर संकट का सामना करने और उससे पार पाने की प्रेरणा देता है।” इस वक़्त देश कोरोना वायरस के जिस संकट से गुजर रहा है उससे पार पाने में हनुमान जी की पूजा अर्चना और उनके साथ ही सभी को बेहद आवश्यकता है। “संकट कटे मिटे सब पीरा जब सुमैरे हनुमत बलबीरा”, बहरहाल आज हनुमान जयंती के अवसर पर सभी देशवासियों की हनुमान जी से सिर्फ यही याचना है कि, वो जल्द से जल्द इस संकट की घड़ी से सभी देशवासियों को मुक्ति दिलाएं।

रक्षामंत्री ने भी ट्वीट कर दी हनुमान जयंती की बधाई

देश के प्रधानमंत्री के साथ ही देश के रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह ने भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर देशवासियों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा है कि “हनुमान जयंती के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। बल बुद्धि और विद्या प्राप्त करने की प्रेरणा देने वाले और हर तरह का क्लेश, विकार और संकट दूर करने वाले श्रीराम भक्त हनुमान सभी को ऊर्जा और उत्साह से भरपूर बनाए रखें, यही मेरी बजरंगबली से प्रार्थना है।”

Facebook Comments