भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारतीय राजनीति के दिग्गज प्रणब मुखर्जी ने सोमवार, 31 अगस्त को अंतिम सांस ली। वे 84 वर्ष के थे। यह जानकारी उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने दी।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रणब मुखर्जी ने सोमवार, 31 अगस्त को  अंतिम सांस ली। यह जानकारी उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी। खबरों के मुताबिक, 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले कई दिनों से दिल्ली के आरआर हॉस्पिटल (RR Hospital) में भर्ती थे। रविवार से ही उनकी हालत बिगड़ने लगी थी, हालांकि पहले से ही वे डीप कोमा और वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

Pranab Mukherjee Died
Image Source – [email protected] Herald

पूर्व राष्ट्रपति का पिछले दिनों मस्तिष्क में जमे खून के थक्के को हटाने के लिए एक ऑपरेशन हुआ था। सोमवार की सुबह, डॉक्टर्स ने बताया कि प्रणब मुखर्जी के फेफड़े में संक्रमण की वजह से उन्हें सेप्टिक शॉक लगा है।

इस घटना की खबर उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट के जरिये दी। उन्होने लिखा, “भारी मन से मै आप सबको  यह सूचित करना चाहता हूँ कि आरआर हॉस्पिटल (RR Hospital) में डॉक्टर्स के प्रयास, लोगों की प्रार्थनाओं और दुआओं के बाद भी मेरे पिता प्रणब मुखर्जी का अभी देहांत हो गया है”।

यह भी पढ़े

पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत अनेक राजनेताओं ने गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Facebook Comments