प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया दौरे में सियोल शांति पुरस्कार ग्रहण किया। मोदी दक्षिण कोरिया के दो दिन के दौरे पर हैं। पुरूस्कार लेने के बाद अपने सम्वोधन में पीएम ने सियोल में आतंकवाद का मुद्दा उठाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ”पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद राष्ट्रपति मून के संवेदना और समर्थन के संदेश के लिए हम उनके आभारी हैं। हम आतंकवाद के खिलाफ अपने द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और समन्वय को और अधिक मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

seoul peace prize 2019
Business Today

सियोल शांति पुरस्‍कार से सम्मानित हुए प्रधानमंत्री मोदी, वैश्विक आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए मिला यह पुरस्कार (Seoul Peace Prize 2019)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत के गृह मंत्रालय और कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के बीच संपन्न हुआ एमयू में हमारे काउंटर टेरिज्जम सहयोग को और आगे बढ़ाएगा। अब समय आ गया है कि वैश्विक समुदाय भी बातों से आगे बढ़ कर, इस समस्या के विरोध में एकजुट हो कर कार्रवाई करे।

seoul peace prize 2019
IndiaToday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से लो कार्बन फूटप्रिंट के बावजूद, भारत जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सियोल शांति पुरस्कार के लिए उन्हें जो धनराशि मिली है इसको वे गंगा नदी को साफ करने वाले प्रोजेक्ट नमामि गंगे को समर्पित कर रहे हैं। कहा कि सियोल शांति पुरस्कार की स्थापना 1988 में सियोल में आयोजित २४ वें ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की सफलता के उपलक्ष्य में की गई थी।

seoul peace prize 2019
Swarajya

गेम्स महात्मा गांधी के जन्मदिन पर समाप्त हुए थे। खेलों में कोरियाई संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया गया और कोरियाई अर्थव्यवस्था की सफलता मिली।

Facebook Comments