The Pigeon Entered the Go Air Flight: आप जब भी किसी यात्रा पर जाते हैं तो घर से निकलने से पहले यही कामना करते हैं कि, आपकी यात्रा सुखमय हो और आप गंतव्य स्थान तक सुरक्षित पहुंच सकें। लेकिन जब इस दौरान किसी तरह की बाधा आती है तो आपका भी दिल दहल सकता है। खासतौर से तब जब आप जमीन से हज़ारों मीटर ऊपर हवाई यात्रा करने जा रहे हों। बता दें कि, बीते शुक्रवार को अहमदाबाद से जयपुर आने वाली गो एयर की फ्लाइट में एक कबूतर के घुस जाने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और इस वजह से उड़ान में भी देरी हुई। साथ ही साथ फ्लाइट में काफी हंगामा भी हुआ, आइये जानते हैं आखिर क्या है ये पूरा मामला।

टेक ऑफ से ठीक पहले फ्लाइट में हंगामा

आपको बता दें कि, शुक्रवार को अहमदाबाद से जयपुर आने वाली गो एयर की फ्लाइट जी8-702 में अचानक ही टेक ऑफ के वक़्त जमकर यात्रियों ने हंगामा किया है। इस हंगामे की वजह थी फ्लाइट के अंदर कबूतर का घुस आना। अब जैसा कि, आप सभी जानते होंगें डोमेस्टिक फ्लाइट के अंदर वैसे भी ज्यादा जगह नहीं होती है। अब ऐसे में कबूतर के घुस आने से और इधर उधर उड़ने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। सफर करने वाले यात्रियों के साथ ही फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंबर्स में भी हलचल मच गई। फ्लाइट में मौजूद यात्रियों ने इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट पर भी डाल दिया है।

फ्लाइट के अंदर कैसे घुसा कबूतर

इस घटनाक्रम के बाद गो एयरलाइन्स पर सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि, जब टेक ऑफ से पहले इतनी सुरक्षा बरती जाती है तो फिर फ्लाइट के अंदर कबूतर कैसे आ सकता है। बता दें कि, अहमदाबाद से जयपुर आने वाली इस फ्लाइट को करीबन चार बजकर पचास मिनट पर रनवे पर टेक ऑफ के लिए लाया गया था, उसी समय एक यात्री ने जब फ्लाइट के अंदर अपना सामान रखने के लिए लगेज सेल्फ को खोला तो उसके अंदर से कबूतर बाहर निकला। जानकारी हो कि, इससे पहले फ्लाइट के दरवाजे आदि बंद करवा दिए गए थे और फ्लाइट पूरी तरह से टेक ऑफ के लिए तैयार थी। कबूतर के फ्लाइट के अंदर होने की वजह से यात्रियों ने काफी हंगामा किया, क्रू मेंबर्स ने उन्हें शांत करवाने की पूरी कोशिश की लेकिन मामला बढ़ता चला गया। इसके बाद क्रू मेंबर्स द्वारा ग्राउंड स्टाफ को इत्तला किया गया, उन्होनें सावधानी के साथ फ्लाइट का गेट खोलकर कबूतर को बाहर निकाला। हालाँकि इस घटना के बाद यात्रियों में अपनी सुरक्षा को लेकर काफी सवाल उठाये, जिसका जवाब अभी तक गो एयरलाइन्स की तरफ से नहीं आया है। डोमेस्टिक फ्लाइट में यात्रियों के सुरक्षा के बाबत क्या कदम उठाये जाते हैं, इससे साफ़ पता चलता है। अहमदाबाद से जयपुर आने वाली इस फ्लाइट को अपने नियत समय से पहले ही 6.15 पर जयपुर में लैंड करवा दिया गया था।

Facebook Comments