कांस्टेबल श्याम बाबू पुलिस में हैं। वह अपने DSP साहब की चाय लेने गए और रास्ते में UPPSC के रिजल्ट आ गया। मोबाइल पर चेक किया और फिर DSP साहब की चाय लेकर पहुंचे और साहब को बताया की मैंने एग्जाम पास कर लिया है और अब मैं SDM हो गया हूँ।

यह सुनते ही DSP ने अपनी सीट से उठ कर श्याम बाबू को सॅल्यूट किया। (Uppsc Result)

uppsc result

Navjivanयूपी पुलिस में 14 साल से कांस्टेबल रहे श्याम बाबू ने पीसीएस-2016 परीक्षा पास कर ली है। उत्तर प्रदेश के बलिया जिला स्थित गांव इब्राहिमाबाद में जन्मे श्याम बाबू ने नौकरी के दौरान पीसीएस परीक्षा की तैयारी की थी। परीक्षा में सफल होने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। श्याम बाबू आज उन युवाओं के लिए मिसाल बन गए हैं, जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

uppsc result
Navjivan

जब श्याम बाबू 19 साल के थे तो साल 2005 में उनका चयन कांस्टेबल के पद के लिए हुआ था। वर्तमान में वह प्रयागराज हेडक्वार्टर में तैनात है। उन्होंने बताया कि पीसीएस बनने के लिए उन्होंने कोई प्लान नहीं बनाया था। कांस्टेबल के पद पर नौकरी करने के दौरान उनके मन में अक्सर यह ख्याल आता था कि उन्हें कुछ बेहतर करना है। वे तमाम प्रतियोगी परीक्षा के लिए फॉर्म भरा करते थे और परीक्षा पास करने के लिए कड़ी मेहनत भी करते थे। श्याम बाबू ने साल 2012 से 2013 में पीसीएस बनने के लिए गंभीर रूप से तैयारी शुरू कर दी और नतीजा आज हम सभी के सामने हैं।

Facebook Comments