चीन के वुहान शहर से निकलकर पूरी दुनिया में धीरे-धीरे अपना पाँव पसारने वाला कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के तमाम देश आ रहे हैं। आए दिन अलग-अलग जगह से कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस के शिकार लोगों की संख्या बढ़कर 304 होगई है। इसको देखते हुए वहां की इमरान सरकार ने इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए बहुत से क्वॉरंटीन कैंप लगवाएं हैं लेकिन दुःख की बात यह हैं कि, ये सारे कैंप उन्होनें कचरे के ढ़ेर के पास लगवाएं हैं। इस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया के लोग काफी ज्यादा ट्रोल कर रहे हैं। आइये जानते हैं इस खबर के बारे में विस्तार से

pakistan spike coronavirus cases raises quarantine concerns
aljazeera

सवालों के घेरे में आई इमरान सरकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अचानक से पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस के शिकार लोगों की संख्या बढ़कर 304 पहुंच चुकी है। इसी को देखते हुए पाकिस्तान की तात्कालिक इमरान सरकार ने क्वॉरंटीन कैंप लगवाएं हैं। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) में बनवाए गए क्वॉरंटीन कैंप की हालत काफी दयनीय है। वहां ना तो साफ़ सफाई का ध्यान रखा जा रहा है और ना ही मरीजों की सही तरह से देखभाल की जा रही है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि, इमरान खान पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री ने सभी क्वॉरंटीन कैंप को जिस जगह पर बनवाया है वहां कचरे के ढ़ेर हैं। जाहिर सी बात है जिस वायरस से लड़ने के लिए दुनिया एक साथ तैयार है और जिसके लिए साफ़-सफाई का होना बेहद आवश्यक है, वहां कचरे की ढ़ेर में क्वॉरंटीन कैंप का होना अपने आप में बहुत बड़ा सवाल खड़ी करती है।

बता दें कि, क्वॉरंटीन कैंप में संदिग्धों को 14 दिनों के लिए रखा जाता है, वहां साफ़-सफाई का होना बेहद आवश्यक माना बेहद आवश्यक माना जाता है। सूत्रों की माने तो पाकिस्तान में कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों के पास ज्यादा जानकारी भी नहीं है और ना ही वहां की सरकार द्वारा जरूरी कदम उठाएं जा रहे हैं।

Facebook Comments