सनग्लासेस… जो गर्मियों में आपकी आंखों को देते हैं सुकुन तो साथ ही धूप से रखते हैं आपकी नज़रों को सेफ भी। लेकिन क्या आपने कभी बोलने वाले सनग्लासेस के बारे में सुना है। शायद नहीं….लेकिन अब भारतीय बाज़ार में ऐसे सनग्लासेस भी आ गए हैं जो न सिर्फ बोलेंगे बल्कि बोलकर आपको सही रास्ता भी दिखाएंगे। जी हां….ज़ाहिर है सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है जनाब। दरअसल, अमेरिकन कंपनी बॉस ने अपने प्रीमियम सनग्लासेस बॉस फ्रेम को लॉन्च करते हुए इसके इस खास फीचर की जानकारी दी है। अगले हफ्ते से इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। सिर्फ सनग्लासेस ही नहीं बल्कि कंपनी ने इसके लिए लेंस कलेक्शन को भी लॉन्च कर दिया है।

भई.. जब कंपनी सनग्लासेस इतना हाईटेक है तो ज़ाहिर है इसकी कीमत भी काफी हाई ही होगी। तो आपको बता दें कि ये सनग्लास 21,990 रुपए में आपका हो सकता है।

क्या है बॉस के खास सनग्लासेस की खासियत (Boss Smart Sunglasses)

बॉस कंपनी की माने तो इस सनग्लासेस में खासतौर से 3 फीचर हैं जो इसे सबसे अलग और सबसे खास बनाते हैं।

1.पहला प्रीमियम सनग्लासेस

बॉस के ये प्रीमियम सनग्लास दो तरह के मॉडल अल्टो और रोंडो में आपके हो सकते हैं। इस सनग्लासेस के लेंस कलेक्शन में पोलराइज्ड लेंस और नॉन पोलाराइज़्ड शामिल है जिसमें पोलाराइज्ड़ लेंस की कीमत 1,990 रुपए और नॉन पोलाराइज़्ड लेंस की कीमत 2,990 रुपए तय की गई है।

2.दूसरा वायरलेस हेडफोन

कहा जा रहा है कि इस सनग्लासेस में एक छोटा ऑडियो सिस्टम लगा है, जिसके जरिए ही यह वायरलेस हेडफोन का काम करता है। सिर्फ यही नहीं बल्कि माइक्रोफोन के साथ-साथ ये मल्टीफंक्शनल बटन भी देता है जो पावर और पेयरिंग का काम करती है। जिससे आप  गूगल असिस्टेंट, कॉल्स, कमांड और गाना भी सुन सकते हैं।

3.तीसरा ऑडियो एआर फीचर

इस सनग्लासेस में 9 एक्सिस हेड मोशन सेंसर है, जिससे यूजर की लोकेशन ट्रैक होती है। और वो वॉयस कमांड के जरिए सही रास्ता भी बताता है।

ऐप से होगा कनेक्ट

सनग्लासेस के तमाम फीचर्स का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बॉस कनेक्ट ऐप डाउनलोड करनी होगी लेकिन खास बात ये है कि फिलहाल ये ऐप आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है जिसे जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी तैयार किया जा रहा है। चूंकि ये सनग्लासेस बैटरी से चलता है लिहाज़ा इसमें 3.5 घंटे का प्लेबैक बैकअप और 12 घंटे का स्टैंडबाय बैकअप दिया गया है और इसे फुल चार्ज करने के लिए 2 घंटे से भी कम समय लगता है।

ये है कीमत

बॉस के इस खास सनग्लास फ्रेम की बात करें तो इसके लिए आपको 21,990 रुपए खर्च करने होंगे और ये आपको दो मॉडल अल्टो और रोंडो में मिल सकेगा। वही फ्रेम के लेंस की बात करें तो पोलराइज्ड लेंस की कीमत 1,990 रुपए और नॉन पोलाराइज्ड लेंस की कीमत 2,990 रुपए निर्धारित की गई है। इस लेंस की खास बात ये है कि 99% तक यूवीए/यूवीबी किरणों से आंखों को बचाएंगे।

Facebook Comments