Different Earrings: जब आप किसी भी खास अवसर के लिए तैयार होती हैं या फिर ऐसे भी आपको मेकअप करना होता है तो उसके लिए तरह-तरह के तरीके अपनाए जाते हैं। सौंदर्य को बढ़ाने के लिए उत्पादों की कोई कमी नहीं है। शरीर के हर अंग की सुंदरता बढ़ाने के लिए अलग-अलग प्रकार के उत्पादों की मौजूदगी है। इन्हीं में से एक हैं इयररिंग्स। छोटे होते हैं ये जरूर, पर इनकी भी भूमिका आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में या फिर मेकअप करने में बड़ी ही महत्वपूर्ण होती है।

बाजार में अलग-अलग डिजाइन के, अलग-अलग रंगों के और अलग-अलग आकार के इयररिंग्स मिल जाते हैं। यहां हम आपको पांच इस प्रकार के इयररिंग्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें कि आप किसी भी तरह के ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। जी हां, चाहे वह पारंपरिक ड्रेस हो या फिर वेस्टर्न, हर तरीके के ड्रेस के साथ ये बड़ा ही खूबसूरत लुक देते हैं। अपने कलेक्शन में यदि आपने इन्हें शामिल कर लिया तो आपकी सुंदरता में ये चार चांद लगा ही देंगे।

सिल्वर झुमका (Silver Jhumka)

Different Types Of Earrings
Youtube

आप किसी भी प्रकार का भारतीय ड्रेस पहन रही हों, सिल्वर झुमके को आप उसके साथ पहन सकती हैं। यह आपकी ड्रेस की सुंदरता को और बढ़ा देता है। यही नहीं यदि आप वेस्टर्न ड्रेस भी पहन रही हैं और उसे भारतीय लुक प्रदान करना चाहती हैं तो आपको इसके साथ सिल्वर झुमका पहन लेना चाहिए। कैजुअल डे के लिए यदि आप तैयार हो रही हैं या मेकअप कर रही हैं तो जींस के साथ आप कुर्ता पहन लीजिए और उसके साथ आप सिल्वर इयररिंग्स भी डाल लीजिए। यदि आपने लहंगा पहना है और आपको ज्वेलरी में कोई खास रुचि नहीं है, तो ऐसे में आप इसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सिल्वर इयररिंग्स पहन सकती हैं।

मिनिमलिस्टिक इयरिंग्स (Minimalist Earrings)

Different Types Of Earrings
RapidLeaks

लेस इस मोर कांसेप्ट का ट्रेंड अब ज्यादा देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि इयररिंग्स का महत्व अब पहले से अधिक बढ़ गया है। इयररिंग्स भी दरअसल यही संदेश देते हैं कि कम ही पहनें, लेकिन ज्यादा सुंदर दिखें। किसी भी तरह के लुक को यदि आपको कंप्लीट करना है तो आपको मिनिमलिस्टिक इयररिंग्स को पहनना चाहिए। साथ ही कोई सिंपल सॉलि़ड कलर ड्रेस भी आप इसके साथ पहन सकती हैं। ये आपको बहुत ही खास लुक प्रदान करेंगे। वही, यदि आप नाइट पार्टी में जा रही हैं तो आपको कंट्रास्ट कलर के ड्रेस के साथ इसे पहनना चाहिए। इन इयररिंग्स को आप स्लिम फिट टॉप एवं स्किनी जींस के साथ भी पहन सकती हैं और अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं।

डायमंड स्टड्स (Diamond Studs)

Different Types Of Earrings Desings
Youtube

जब आप इन्हें पहन रही हैं तो इसके साथ कुछ और एसेसरीज पहनने की कोई आवश्यकता नहीं होती है। इसे न केवल आप ऑफिस पहनकर जा सकती हैं, बल्कि कॉकटेल पार्टी तक में इन्हें पहना जा सकता है। यदि आप ऑफिस इसे पहन कर जाना चाह रही हैं तो आपको इसे पेयर पैंट सूट के साथ करना चाहिए या फिर स्ट्रेट स्कर्ट और ब्लाउज के साथ। यदि आप नाइट पार्टी में जा रही हैं और इन्हें पहनना चाहती हैं तो इसे स्टेलिटोज या फिर कॉकटेल ड्रेस के साथ आपको पहनना चाहिए।

यह भी पढ़े इन 10 गिफ्ट्स को पाकर लड़कियां हो सकती हैं खुश, जानिए लड़की के लिए Gift Idea

स्टेटमेंट इयररिंग्स (Statement earrings)

Types Of Statement Earrings
Sasandrose

आप जो कपड़े या एसेसरीज पहन रही हैं, वे कई तरह के संदेश देने का भी माध्यम होती हैं। शांति का संदेश आप इयररिंग्स पहनकर दे सकती हैं। जींस के साथ, टी शर्ट के साथ या फिर पोनी बनाकर आप इन्हें पहन सकती हैं। यदि पार्टी में जा रही हैं तो आपको इन्हें पेयर लिटिल ब्लैक ड्रेस एवं स्क्रैपी हील्स और क्लच के साथ करना चाहिए।

गोल्ड हूप (Gold Hoop)

Types Of Gold Hoop Earrings
Fashioncalamargigante

चाहे आप कैजुअल आउटिंग के लिए इसे पहन रही हों या कॉकटेल पार्टी के लिए, हर लुक में गोल्ड हूप सुंदर ही लगते हैं। दिन के समय टी-शर्ट और जींस के साथ इन्हें पहना जा सकता है। नाइट पार्टी में जा रही हैं तो इन्हें मोनोक्रोमेटिक (जैसे ब्लैक) आउटफिट के साथ पेयर करें।

Facebook Comments