Fusion Saree Look: कहीं आप भी तो ऐसा नहीं सोचती हैं कि साड़ी पहनने पर आपको केवल परंपरागत लुक मिलता है? कहीं आपके मन में भी तो ऐसे ख्याल नहीं आते हैं कि साड़ी पहनने से आप किसी फंक्शन में या पार्टी में एकदम आउटडेटेड नजर आती हैं? यदि इस तरह की सोच आपकी भी है तो आपको अपनी इस सोच को बदल लेना चाहिए, क्योंकि आप की साड़ियां केवल आपको ट्रेडिशनल लुक या एथिनिक लुक ही नहीं देती हैं, बल्कि ये साड़ियां आपको बेहद स्टाइलिश लुक भी प्रदान कर सकती हैं। दरअसल साड़ी पहनकर भी आप स्टाइलिश लुक पा सकती हैं, जिसके लिए आपको कुछ तरीके अपनाने पड़ेंगे। अपनी साड़ी के साथ यदि आप मैचिंग करती हुई ज्वेलरी पहन लेती हैं और साथ में मैचिंग वाले फुटवियर भी पहनती हैं तो इससे साड़ी में ही आपको एकदम स्टाइलिश लुक मिल जाएगा और पार्टी में सभी की नजरें आप पर ही टिकी रहेंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि साड़ी पहनकर भी आप किस तरीके से स्टाइलिश लुक पा सकती हैं।

लॉन्ग जैकेट के साथ साड़ी (Long Coat on Saree)

साड़ी पहनने के बाद यदि आपको ऐसा महसूस हो रहा है कि आपको स्टाइलिश लुक नहीं मिल पा रहा है और बेहद परंपरागत आप नजर आ रही हैं तो ऐसे में एक बहुत ही बढ़िया तरीका इसे स्टाइलिश लुक प्रदान करने का यही है कि आप अपनी साड़ी पर एक लॉन्ग जैकेट पहन लें। लॉन्ग जैकेट जैसे ही आप अपनी साड़ी पर डालेंगी, आपका लुक एकदम अलग नजर आने लगेगा। आप इसे ऑफिस के कैजुअल डेज में तो पहन कर जा ही सकती हैं, साथ में आप चाहें तो इसे ऑफिशियल पार्टी में भी पहन कर पहुंच सकती हैं।

शर्ट के साथ साड़ी (Shirt Style Saree)

साड़ी को स्टाइलिश बनाने का एक और तरीका है, जिसकी प्रेरणा गांव की महिलाओं से मिलती है। जी हां, आपने देखा होगा कि गांव में बहुत सी ऐसी महिलाएं हैं जो शर्ट के सीधे पल्लू वाली साड़ियां पहनती हैं। गांव की महिलाओं का जो साड़ी पहने का यह स्टाइल है, इसे ही फैशन इंडस्ट्री ने एक तरीके से अडॉप्ट कर लिया है। नेहा धूपिया को कुछ समय पहले ही शर्ट के साथ साड़ी पहने हुए देखा गया था। उन्होंने शर्ट के साथ साड़ी को पहनते हुए एक नया फ्यूजन क्रिएट करने का काम किया था।

शॉर्ट जैकेट के साथ साड़ी (Short Jacket Saree)

इसमें कोई शक नहीं कि साड़ी एक ट्रेडिशनल ड्रेस है। भारत में महिलाएं साड़ी अक्सर पहनती हुई नजर आती हैं, पर साड़ी को लेकर यदि आपके मन में यह शंका रहती है कि पार्टी में इसे पहनने के बाद किसी की नजरें आप पर नहीं टिकने वालीं तो इसके लिए एक बहुत अच्छा उपाय यह भी है कि आप बिल्कुल साड़ी से मैच करता हुआ एक जैकेट ब्लाउज पर पहन लें। ऐसा करने से भी आपको बेहद स्टाइलिश लुक मिलेगा और पार्टी की शोभा में आपके इस लुक से चार चांद लग जाएगा। आपको बता दें कि आजकल यह एक ट्रेंडिंग फैशन भी बन चुका है। इसलिए आपको भी इसे एक बार ट्राई करके तो जरूर देखना चाहिए।

प्लाजो साड़ी (Plazo Saree)

plazo saree
RapidLekaks

साड़ी पहनने का यह स्टाइल आपको बेहद अलग स्वरूप प्रदान करने वाला है। इसे पहनने के बाद आप केवल अलग ही नहीं दिखेंगी, बल्कि फैशन का एक यूनिक फ्यूजन भी आपमें देखने को मिलेगा। आपको करना बस इतना है कि बिल्कुल अपनी साड़ी के रंग से मेल खाता हुआ प्लाजो भी आपको इसके साथ पहन लेना है। इस स्टाइल को अपनाते वक्त आपको ध्यान बस इस बात का रखना है कि साड़ी आपको थोड़ी ऊंची पहननी है।

धोती साड़ी

इसके तो नाम से ही साफ है कि आपको इस साड़ी को धोती के स्टाइल में पहनना है। इस स्टाइल को अपनाते हुए कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को अब तक देखा जा चुका है। विशेषकर शिल्पा शेट्टी को तो अक्सर इस स्टाइल को कैरी करते हुए देखा जाता है।

Facebook Comments