Tips for Perfect Back: हर लड़की की ख्वाहिश रहती है कि जिस भी पार्टी में वह शरीक हो रही है, उस पार्टी की वह जान बन जाए। यही वजह है कि उसकी ओर से इसके लिए तरह-तरह के प्रयास किए जाते हैं, ताकि पार्टी में सभी की निगाहें उसी पर टिकी रहें। लेटेस्ट ड्रेस से लेकर बेहतरीन मेकअप पर उनका पूरा फोकस रहता है। इतना सब कुछ करने के बाद भी यदि छोटी सी भी गलती हो जाए तो पूरी इमेज खराब कर देने वाली यह गलती होती है। पार्टी में आप जा रही हैं और बैकलेस ड्रेस या डिजाइनर ब्लाउज पहनना चाह रही हैं तो शानदार तरीके से मेकअप करके अपनी पीठ को कंप्लीट लुक आपको देना पड़ेगा। तभी पूरी तरीके से परफेक्ट आप नजर आएंगी। तो चलिए यहां हम आपको बताते हैं कि बैकलेस ड्रेस के लिए ग्लोइंग पीठ आप किस तरह से पा सकती हैं।

स्क्रब करना है जरूरी (Scrub your Back)

scrub your back
Iox Vicinito

अपने शरीर की यदि आप ठीक तरीके से सफाई नहीं करती हैं तो ऐसे में आपकी पीठ के साथ आपके पैरों पर एक्ने हो जाते हैं। देखने में ये काफी भद्दे लगते हैं। एक्ने को यदि आपको दूर भगाना है तो अपनी पीठ पर आपका स्क्रब करना बहुत ही जरूरी होगा। स्क्रब से आपको अपनी पीठ को साफ तो मेकअप से पहले करना ही है। साथ ही आपको एंटीबैक्टीरियल साबुन का भी इस्तेमाल करना है। इससे आपकी स्किन पूरी तरीके से साफ हो जाएगी।

पीठ का मेकअप भी है महत्वपूर्ण (Makeup for Perfect Back)

बैकलेस ड्रेस यदि आप पहनना चाह रही हैं तो आपको जितना मेकअप अपने चेहरे का करना है, उतना ही मेकअप पीठ का भी करना पड़ेगा। सबसे पहले तो आपको फाउंडेशन की एक परत बैक पर लगा देनी है। इसके बाद ब्यूटी ब्लेंडर की सहायता से अच्छी तरीके से आपको ब्लेंड करना है। ध्यान रखें कि पीठ, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों में लगाने के लिए जो चेहरे वाले ब्लेंडर होते हैं, उनका इस्तेमाल आप कभी भी नहीं करें।

न भूलें कंसीलर का इस्तेमाल करना (Don’t Forget to Use Concealer for Perfect Back)

Don't Forget to Use Concealer for Perfect Back
The Better Normal

पीठ पर जो आपके दाग-धब्बे देखने को मिल रहे हैं और जो एक्ने नजर आ रहे हैं, कंसीलर की सहायता से उन्हें आपको छुपा देना है। त्वचा पर चाहे किसी भी तरीके के दाग-धब्बे क्यों न हों, इन्हें यदि आप छिपाना चाहती हैं तो कंसीलर आपकी त्वचा पर इसके लिए सबसे सही होता हैम इसलिए कंसीलर का इस्तेमाल करना आपको बिल्कुल भी नहीं भूलना चाहिए।

फेस पाउडर का प्रयोग (Face powder on Perfect Back)

जिस तरीके से आप अपने चेहरे का मेकअप करती हैं, ताकि यह सुंदर और खूबसूरत नजर आए, उसी तरीके से यदि आप बैकलेस ड्रेस पहनना चाह रही हैं तो अपनी बैक का भी उतना ही मेकअप करना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। फाउंडेशन और कंसीलर जब आपने लगा लिया है तो ठीक तरीके से आपको इसे सेट भी करने की आवश्यकता होती है। इसके लिए आपको फेस पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। फेस पाउडर का यदि आप इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपका मेकअप ठीक तरीके से लगातार टिका रहेगा। साथ ही इससे आपको एकदम ग्लोइंग बैक भी मिल जाएगा। ऐसे में जो भी ड्रेस आप पहनेंगी, उसमें आप पूरी तरीके से परफेक्ट नजर आएंगी।

ये घरेलू उपचार भी होते हैं मददगार (Home Remedies for Perfect Back)

पीठ पर एक्ने यदि आपके मौजूद हैं तो इसे दूर करने के लिए बेकिंग सोडा, गुलाब जल और शहद का पेस्ट मिलाकर इसे आप 10-12 दिनों तक पीठ पर लगा सकती हैं। आपकी पीठ से एक्ने गायब होते देर नहीं लगेगी। उसी तरीके से तीन चम्मच हल्दी और पानी मिलाकर इसका गाढ़ा पेस्ट तैयार करके भी आप उसे अपनी पीठ पर रात में लगा सकती हैं। इससे भी एक्ने दूर होता है। नहाने के बाद एलोवेरा को यदि आप अपनी पीठ पर लगाती हैं तो यह भी आपको पीठ के एक्ने से राहत दिलाता है।

Facebook Comments