आज के समय की बात करे तो हर कोई इंसान परेशान है। आप अक्सर अपने आसपास के लोगो से सुना होगा जीने में कोई मजा नहीं आ रहा, जीने का मन नहीं और कई तरह की भी बाते करते है। अगर आप भी इन सब परेशानियो से छुटकारा पाना चाहते है, तो आज हम आपको एक ऐसा मंत्र बताने जा रहे है जिससे आपकी लाइफ सरल और आसान (How to be Happy in Life) बना देगा।

कौनसा मंत्र है जिससे आपकी लाइफ बन जाएगी खुशहाल – How to be Happy in Life

भूतकाल को भूल जाए:
बहुत से लोग अपनी पुरानी बातो को याद करके दुखी होते है। आधा दुःख तो आपकी लाइफ में बीते हुए समय में हुई बातो की वजह से है। आपको पुरानी बातो को भूल कर जीवन में आगे बढ़ना पड़ेगा।
शास्त्रों में भी कहा गया है जो इंसान पुराने समय के सुख और दुखो को याद रखता है। वो अपने जीवन में कभी सुखी नहीं रह सकता। इसलिए आपको आप अपनी इस आदत को बदल कर अपने जीवन को सुखी बना सकते है।

खुद के लिए समय:
इंसान के जीवन में दुःख इसलिए भी है क्युकी वो सबको समय देता है। लेकिन वो अपने लिए समय नहीं निकल पाते। इसलिए आप खुद को भी समय दे। वो काम करे जो आपको अच्छा लगता है, जैसे की किताब पढ़ना, घूमना-फिरना, मूवी देखना, दोस्तों के साथ रहना ऐसा करने से आप महसूस करेंगे की आपका जीवन सरल होने लग गया है।

How to be Happy in Life
Personnel Today

भविष्य की चिंता नही करनी चाहिए:
जिस तरह इंसान अपनी पुरानी यादो को लेकर दुखी होता है। उसी प्रकार आपको भविष्य की चिंता होती है। इंसान भविष्य की चिंता करके अपने वर्तमान समय को खो देता है और उनका मन दुखी रहने लग जाता है। इंसान को अपने भविष्य की चिंता छोड़ कर वर्तमान पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। क्योकि भविष्य की नींव आपके वर्तमान से शुरू होती है।

इस मंत्र का जाप करे:

ॐ इग्नोराय नमः” इस मंत्र को रट ले। ये मंत्र आपने कभी नहीं सुना होगा। लेकिन अगर आपने इस मंत्र को अपने जीवन में अपना लिया तो आपका जीवन सुखी हो जाएगा।

जीवन में उतार चढ़ाव तो आते रहते है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम अपने जीवन को दुखो से भर ले। अगर जीवन को खुशहाल बनाना है तो आपको, उसने ऐसा कह दिया, उसने ये क्यों कह दिया, आपके चारो कुछ भी हो रहा हो, उन सबको इग्नोर करोगे तो आपका जीवन खुशहाल (How to be Happy in Life) रहेगा।

प्रशांत यादव

Facebook Comments