Fashion Tips: फैशन ट्रेंड्स हमेशा आते और जाते रहते हैं, लेकिन जब तक इन्हें सही तरीके से नहीं अपनाया जाए, तब तक ये बढ़िया लुक नहीं देते हैं। महिलाओं की वार्डरोब में जींस ढेरों मिल जाते हैं। इसके अलावा माना पलाजो, पटियाला सलवार और शरारा काबे का फैशन चला हुआ है, लेकिन जो बात स्किनी पैंट्स में है, वह किसी और में नजर नहीं आती। पैरों के साथ स्किनी पैंट्स चिपकी हुई रहती है और यह एक अलग ही लुक देती है। आजकल यह फैशन ट्रेंड में है। फिर भी अपने वार्डरोब में इसे शामिल करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है, जिनके बारे में यहां हम आपको बता रहे हैं।

Fashion Tips फिटिंग हो फिगर के अनुसार

स्किनी पैंट्स जब आप पहन रही हैं तो इसमें पहनने वाली जींस या फिर पैंट्स एकदम चिपकी हुई होती हैं। ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है कि आपकी जो कद-काठी है या फिर आपका जो फिगर है, उसी के अनुसार आपकी स्किनी पैंट्स की लंबाई और इसकी फिटिंग भी होनी चाहिए। तभी ये आप पर अच्छे से जचेंगी।

छरहरी युवतियों के लिए

जो लड़कियां लंबी कद-काठी वाली होती हैं और स्लिम ट्रिम भी होती हैं, उन पर किसी भी तरह की ड्रेस जंच जाती है। ऐसे में स्किनी पैंट्स भी उन पर बहुत अच्छे लगते हैं। इन्हें बस इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि चौड़ी इलास्टिक वाली पैंट्स उन्हें लेनी चाहिए, ताकि कमर पर वे अच्छी तरह से टिक पाए और इसकी खूबसूरती को अच्छे से निकाल कर पेश करें। लंबाई यदि कुछ ज्यादा ही है या फिर पतली-दुबली ज्यादा हैं तो ऐसे में मोटिफ्स या फिर बड़े जेबों वाली पैंट्स का चुनाव करना बेहतर होता है, ताकि दुबलापन न दिख कर लंबाई ज्यादा नजर आए।

मध्यम कद-काठी वाली युवतियों के लिए

कद-काठी यदि आपकी मध्यम कद वाली है तो फिर स्किनी पैंट्स का चुनाव आपके लिए वाकई बेहतर साबित हो सकता है, क्योंकि आप पर यह खूब जंचने वाली है। विभिन्न रंगों में मोटिफ्स वाली या फिर पैचवर्क वाली स्किनी पैंट्स आपके लिए सबसे बेहतर होगी। आप इसे हाई हील्स के साथ भी पहन सकती हैं और स्नीकर्स के साथ भी। दोनों ही सूरत में आपकी खूबसूरती निखर कर सामने आएगी।

प्लस साइज युवतियों के लिए

स्किनी पैंट्स का चुनाव हर कद-काठी की लड़कियां कर सकती हैं। यह इसकी बड़ी खासियत है। यदि आपका कद छोटा है और शरीर आपका भारी है तो ऐसे में आपको स्किनी पैंट्स का चुनाव करते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि यह हाई वेस्ट वाली हो, जिससे कि आपकी कमर का अधिकांश हिस्सा अच्छी तरह से कवर हो जाए और आपकी नाभि पर जा कर यह टिकी भी रहे। ऐसे पैंट्स पहनने से एक तो आपकी कमर पतली नजर आती है। दूसरी इससे आपकी लंबाई भी दिखती है। ध्यान रखें कि ये पैंट्स आपके सॉलि़ड कलर के हों और किसी तरह की डिजाइंस इन पर न बनी हों। ऐसे में पैर छोटे लगने लगते हैं।

यह भी पढ़े हाइट यदि कम है तो मैक्सी ड्रेस पहनते वक्त इन बातों का रखना चाहिए ख्याल

स्टाइलिंग हो उम्र के हिसाब से (Fashion Tips)

भले ही फैशन की यह स्टाइल सदाबहार है और हर किसी महिला पर यह जंचती है, लेकिन फिर भी यदि स्टाइल उम्र के अनुसार हो तो यह ज्यादा अच्छी लगती है। इसलिए जब भी आप किसी स्टाइल का चुनाव कर रही हैं तो इस दौरान अपनी उम्र का भी ध्यान आपको जरूर रखना चाहिए। क्रॉप टॉप व फंकी स्लोगन वाली टी-शर्ट्स के साथ स्किनी पैंट्स का कॉम्बिनेशन टीनेजर लड़कियां और युवतियां बना सकती हैं। वहीं जो महिलाएं परिपक्व हैं, उन्हें पैंट्स के साथ लॉन्ग शर्ट्स या ट्यूनिक पहननी चाहिए। इससे न केवल उन्हें आकर्षक लुक मिलेगा, बल्कि वे गरिमामय भी नजर आएंगी। ऑफिस में जो महिलाएं काम करती हैं वे चाहें तो स्किनी पैंट्स के साथ लाइट ब्लेजर या जैकेट भी पहन सकती हैं।

Facebook Comments