Perfect Color Combinations for Clothes: स्टाइलिश और फैशनेबल दिखना भला कौन नहीं चाहता। हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वो हर दिन कुछ अलग दिखे ताकि भीड़ में उसकी अपनी अलग पहचान हो। अगर आप भी अपने स्टाइल को बनाना चाहती हैं फैशन स्टेटमेंट तो इसमें रंग बड़ी भूमिका निभाते हैं। कपड़ों का रंग हमारी खूबसूरती को दुगना कर सकता है। अगर आपने बेहद सादे कपड़े भी पहने हैं लेकिन कपड़ो का कलर कॉम्बिनेशन कुछ हटके हैं तो भी आप लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं।  यानि कपड़ों का कलर सेलेक्शन (Color Selection for Clothing) आपके स्टाइल स्टैंडर्ड को और इम्प्रूव कर सकता है। ऐसा ज़रूरी नहीं है कि आप हर बार अपने कपड़ों के साथ सिर्फ ब्लैक, ब्लू या व्हाइट का ही सेलेक्शन करें बल्कि इन रंगों से परे दूसरे रंगों को भी तरजीह दें और अपने वॉर्डरोब में कुछ नए रंगों की एंट्री होने दें।

देखिए, हर कोई चाहता है कि वो अपने पहनावे को लेकर सबसे अलग और ख़ूबसूरत नज़र आए, लेकिन इसके लिए अच्छे फैशन सेंस के साथ ही सही कलर कॉम्बिनेशन की जानकारी होना भी ज़रूरी है। अगर आप अपने आउटफिट्स को कुछ ट्रेंडी लुक देना चाहती  हैं तो आपको इस सीज़न कुछ नया ट्राई करना चाहिए।

व्हाइट व ओरेंज (White and Orange)

perfect color combinations

व्हाइट कलर के साथ अधिकतर डार्क शेड एक अलग रिच लुक देती है। जो आंखों के लिए भी सूदिंग अहसास देती है। ऐसे में व्हाइट के साथ ओरेंज का कॉन्बिनेशन बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आप चाहें तो ऑरेंज टॉप के साथ व्हाइट पैंट पहन सकते हैं या फिर ओरेंज सूट के नीचे व्हाइट सलवार। लेकिन अगर कोई सिंगल कैश्युल ड्रेस पहन रहे हैं तो उसमें भी ये कल कॉम्बिनेशन फिट बैठेगा।

व्हाइट एंड सिल्वर (White and Silver)

perfect color combinations for clothes

बेहद ही रेयर ये कलर कॉम्बिनेशन अब फैशन की नई परिभाषा बन गया है। बॉलीवुड दीवाज़ के लिए ये कलर कॉम्बिनेशन बेहद स्पेशल हैं और बिंदास इसे कैरी भी करती हैं। अगर आप भी करना चाहती हैं कुछ नया ट्राई तो सिल्वर व व्हाइट को अपने वार्डरोब में शामिल कर सकते हैं। इस कलर कॉम्बिनेशन को आप शर्ट से लेकर स्कर्ट या पैंट या फिर किसी ट्रेडशिनल आउटफिट्स के साथ कैरी कर सकते हैं।

येलो और ग्रीन (Yellow and Green)

perfect color combinations
vellystopper

ये कलर कॉम्बिनेश बेहद ब्राइट है जिसे आप इंडियन वियर से लेकर वेस्टर्न वियर तक के साथ आसानी से पहन सकती हैं। आप इसमें लाइट या डार्क किसी भी शेड को अपने लिए चुन सकती हैं। और यकीन मानिए इस कलर कॉम्बिनेशन को कैरी करेंगी तो आपकी तारीफ किए बिना कोई नहीं रह पाएगा।

ब्लैक व पिंक (Black and Pink)

black and pink color combination clothes
mybowsandclothes

अगर कुछ बेहद अलग करना चाहती हैं तो ब्लैक व पिंक को ट्राई करें। क्योंकि इससे डिफरेंट कलर कॉम्बिनेशन हो ही नहीं सकता। ब्लैक के साथ व्हाइट का कॉम्बिनेशन तो एवरग्रीन है ही लेकिन अगर आप कुछ हटके ट्राई करना चाहती हैं तो ब्लैक के साथ पिंक को एड करें। आप चाहें तो व्हाइट के साथ भी पिंक कैरी कर सकती हैं। ये भी काफी सूदिंग इफेक्ट देता है। इन दिनों ये काफी ट्रेंड में है।

व्हाइट एंड येलो (White and Yellow)

color combination clothes

व्हाइट के साथ येलो भी खूब जचेगा। एक बार ट्राई ज़रूर कीजिए। आप इस कलर कॉम्बिनेशन को इंडियन हो या वेस्टर्न आउटफिट्स किसी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। आप चाहें तो व्हाइट सट येलो पटियाला सलवार व दुपट्टे के साथ पहन सकती हैं। या फिर व्हाइट ब्लाउज के साथ येलो सारी। इसके अलावा व्हाइट पैंट और येलो टॉप आपकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देगा।

Facebook Comments