Tips For Plus Size Women: सुंदर दिखने की चाहत भला किसकी नहीं होती। आपका रंग चाहे गोरा हो या काला, चाहे आप मोटी हों या पतली, यह चाहत तो मन में रहती ही है कि आप खूबसूरत दिखें। हालांकि, जो महिलाएं ओवरसाइज्ड होती हैं, उनके मन में यही शंका बनी रहती है कि वे चाहे कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें, वे आकर्षक नहीं दिख सकती हैं। उनके मन में यह धारणा घर कर जाती है कि जितनी आकर्षक पतली लड़कियां दिखती हैं, इतनी आकर्षक वे नहीं दिख सकती हैं। इसी में जब फैशन आउटफिट की बात होने लगती है तो मोटी लड़कियां और ज्यादा ना-नुकुर करने लगती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ये सभी चीजें उनके लिए बनी ही नहीं हैं।

तो यहां हम आपको बता दें कि फैशन के जितने स्टाइल पतली लड़कियों के लिए बने हुए हैं, उससे कहीं ज्यादा स्टाइल कर्वी महिलाओं के लिए भी मौजूद हैं। बस इतना ध्यान रखना चाहिए कि जो भी आप पहन रही हैं, उसे आपको पूरे आत्मविश्वास के साथ कैरी करना है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यदि आप भी ओवरसाइज्ड हैं तो किस तरीके से आप फैशन आउटफिट का चुनाव अपने लिए करके बेहद आकर्षक दिख सकती हैं।

सही फिटिंग चुनना जरूरी (Tips For Plus Size Women)

tips for plus size women
Navbharattimes

प्लस-साइज होने की स्थिति में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अपने लिए जिन कपड़ों का आप चुनाव कर रही हैं, वे आपके लिए फिटिंग हों। कहने का मतलब यह है कि आपको बहुत ज्यादा चुस्त कपड़े नहीं पहने चाहिए। साथ ही आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि ये कपड़े उस जगह पर आपको ज्यादा टाइट न हो जाएं, जहां पर कि पहले से ही आपके शरीर में फैट जमा हुआ है। एक बात और, कपड़े का चुनाव करते वक्त फैब्रिक का भी ध्यान रखना चाहिए। ऐसे फैब्रिक का चयन न करें जो आपके शरीर से चिपक जाए या बहुत ही हैवी हो।

शेपवियर को दें जगह

tips for plus size women
Navbharattimes

आपको शेपवियर पर फोकस करना चाहिए। यदि आप खुद को स्टाइलिश दिखाना चाहती हैं, तो आपकी वार्डरॉब में शेपवियर के लिए जगह जरूर होना चाहिए। आपके शरीर में पेट और कूल्हे के हिस्से के आसपास फैट ज्यादा जमा होता है। खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए यदि आप फैशन आउटफिट पहन रही हैं तो इसके लिए आपके पूरे शरीर को एक शेप में लाना जरूरी होता है, जो कि शेपवियर से ही संभव हो पाता है। इसलिए शेपवियर को जरूर पहन लेना चाहिए। साथ ही यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि शेपवियर न तो बहुत ही ज्यादा फिटिंग हो और न ही ज्यादा ढीला।

यह भी पढ़े हाइट यदि कम है तो मैक्सी ड्रेस पहनते वक्त इन बातों का रखना चाहिए ख्याल (Tips For Short Girl)

नहीं पहनें लेगिंग

tips for plus size women
Navbharattimes

यदि आप प्लस-साइज हैं तो आपको लेगिंग पहनने से बचना चाहिए। यह बात आपको अटपटी जरूर लग रही होगी, लेकिन यह सही है। आपको लेगिंग नहीं पहननी चाहिए, बल्कि कुर्ते के नीचे आपको इसकी जगह पैंट पहनना चाहिए। दरअसल, लेगिंग्स पहनने से आपकी टांगों में जमा हुआ फैट साफ नजर आने लगता है। साथ ही ये बेडौल नजर आते हैं। ऐसे में यदि आप पैंट पहनती हैं तो इससे यह ढक जाता है।

बड़े प्रिंट्स से बचें

tips for plus size women
RapidLeaks

देखने में बड़े प्रिंट्स अच्छे तो लगते हैं, लेकिन आप की साइज को ये उभार देते हैं। इसलिए इनसे आपको बचना चाहिए। इसके अलावा बोल्ड कलर से भी आपको दूर ही रहना चाहिए। इससे आपका लुक भड़काऊ हो जाता है। बड़े प्रिंट्स की जगह छोटे प्रिंट्स वाले कपड़े पहनने से आप स्टाइलिश नजर आएंगी।

सही जूते भी जरूरी

tips for plus size women
RapidLeaks

प्लस-साइज की हैं तो चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि आप भी सही तरीके से कपड़ों का चयन करके स्टाइलिश दिख सकती हैं। ध्यान रखें कि कपड़ों से मिलते-जुलते जूते-चप्पल ही आपको पहनने चाहिए। सही चप्पल जहां आपके लुक को खूबसूरत बना सकते हैं, वहीं गलत चप्पल से यह बिगड़ भी सकता है। एंकल के चारों ओर पट्टियों से आपको दूर रहना चाहिए। इनसे लुक बिगड़ सकता है।

Facebook Comments