Summer Trends 2020: कोरोना संकट की वजह से लॉकडाउन की वजह से भले ही आप इस वक्त अपने घर में हैं, मगर यह लॉकडाउन आज नहीं तो कल खत्म होगा ही। आप भी यदि ब्यूटी की दीवानी हैं और तैयार होकर व सज-संवरकर घर से बाहर जाने के लिए एक्साइटेड हैं तो यहां हम आपको बालों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए 7 ऐसे ट्रेंडी हेयरकट व हेयरकलर आइडियाज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपने अपना लिया तो आपके लुक में चार चांद लगना तय है।

1. ओम्ब्रे बेल्येज

यह एक बड़ी मशहूर ऐसी तकनीक है, जिसमें हाइलाइट्स बनाए जाते हैं।इन्हें हाथों से पेंटिंग के जरिए तैयार किया जाता है। ट्रेस के माध्यम से ओम्ब्रे में कई रंगों का अनोखे तरीके से ट्रांजेशन बनाया जाता है। फिर इन सभी को एक साथ जोड़ दिया जाता है। बालों की खूबसूरती को बढ़ाने में यह तकनीक वाकई बेहद मददगार साबित हो सकती है।

2. लॉन्ग ब्लंट बॉब

ओम्ब्रे बेल्येज के अलावा एक और डिजाइन लॉन्ग ब्लंट बॉब भी है। लोब और ब्लंट कट को जब एक साथ किया जाता है, तो ऐसा लगता है इसे देखकर कि जादू ही किसी ने कर दिया हो। बालों की लंबाई इसमें मध्यम रहती है और कंधे तक की हो होती है। यह हेयरस्टाइल बिना लंबे बालो के वेट के आपको एकदम शानदार लुक प्रदान करता है।

3. रंगीन टिप्स

रंगीन बालों का हेयरस्टाइल यदि आप आजमाने के बारे में सोच रही हैं तो निश्चित रूप से कलर्ड टिप्स आपके लिए सबसे उत्तम विकल्प साबित हो सकती है। आपको बस ये करना है कि इसमें आप अपने मनपसंद कलर और शेड का चुनाव कर लें और अपने बालों के नीचे वाले हिस्से पर इन्हें लगवा लें। आपको जो कलर बहुत ही पसंद हो, उसका ही चुनाव आप इसके लिए कर सकती हैं।

4. सेंटर पार्ट

ऊपर बताए गए हेयरस्टाइल के अलावा बीच की मांग निकालकर भी अपने लुक को काफी बदलने के साथ आप अलग और आकर्षक लुक पा सकती हैं। इसके लिए जब भी आप अपने बाल की कटिंग करवा रही हैं या फिर उन्हें कलर करवा रही हैं तो सैलून में सेंटर पार्च की तकनीक को जरूर अपनाने की कोशिश करें।

5. आइसी पेस्टल

पीच, लिलिक, येलो और मिंट कलर के शेड्स के साथ आप इस आइसी पेस्टल लुक को अपना बना सकती हैं। आपका समर 2020 लुक इससे बेहद खास बन पड़ेगा।

6. शेव्ड एक्सेंट

यह लुक बड़ा शानदार माना जाता है। किसी भी रूप में आप शेव्ड एक्सेंट को करा सकती हैं। अपने हेयरस्टाइल को आप कितना डेयरिंग रखना चाहती हैं, इस पर यह आकार काफी निर्भर करता है। जब आपने शेव्ड एक्सेंड करा लिया है तो फिर अपने बालों को मैसी लुक प्रदान करें। इसके बाद बिंदास अंदाज में गर्मी में आप बाहर निकल सकती हैं।

7. कर्ली फ्रिंज

यदि आप कर्ली बालों वाली हैं तो अपने लुक को आप बालों में कर्ल्स के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट करके बदल सकती हैं। केवल स्ट्रेट बालों के लिए ही फ्रिंज नहीं है, अपितु कलर्ड बालों के साथ इससे एक्सपेरिमेंट कर शानदार लुक पाया जा सकता है।

Facebook Comments