Action School Time Kids Tejan Diwanji: चीजों के प्रचार के लिए टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा होते थे। लोग इस विज्ञापनों को देखकर ही चीजों को खरीदते थे। बात करें पुराने समय के विज्ञापनों की तो उस वक्त के कई ऐसे विज्ञापन हैं जो लोगों के दिलों-दिमाग में बस गए हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही विज्ञापन के बारे में बताएंगे और उस विज्ञापन में काम करने वाले उस लड़के की कहानी जो एक समय पर लोगों के दिलों में राज करता था लेकिन अब वो कहा चला गया है और क्या कर रहा है इसके बारे में शायद ही किसी को कुछ पता हो।

बात करें गर्मी की छुट्टियों की तो वो सभी को बहुत पसंद होती थीं। इन लंबी छुट्टियों के बाद स्कूल जाने का मजा ही कुछ और होता था। नया बैग, नई कापी-किताबें, नई ड्रेस से लेकर के हर कुछ नया। अपना नया सामान अपने दोस्तों के सामने दिखाने की जो उत्सुक्ता बच्चों के मन में होती थी उसे केवल वही समझ सकते हैं।

बात करें पुराने समय की तो उस समय टीवी पर बहुत से विज्ञापन आते थे उनमें से एक था एक्शन के स्कूल टाइम शूज का।, जी हां 90 के दशक में आने वाला यह विज्ञापन सभी बच्चों को बहुत पसंद था। टीवी पर दिखाए जाने वाले इस विज्ञापन में एक छोटा सा घुंघराले बालों वाला बच्चा आता था जो स्कूल जाने के लिए तैयार होता है और उसके शूज को देखकर बच्चे उस वक्त अपने पेरेंट्स से उसी तरह के जूते खरीदने की जिद्द करते थे।

action school time kids tejan diwanji then and now

हालांकि, एक समय पर इतना फेमस होने वाला लड़का इन दिनों कहा है, इस बारे में शायद ही किसी ने सोचा हो। तो हम आपको बता दें कि उस विज्ञापन में दिखने वाले उस लड़के का नाम है तेजन दीवान। जी हां, तेजन दीवान ने अपनी जिंदगी में आज एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। बता दें कि 90 के दशक में तेजन दीवान स्कूल टाइम शूज के विज्ञापन के साथ-साथ और भी कई विज्ञापनों जैसे मैगी और बेंडेड के विज्ञापन में भी काम कर चुके हैं।

एड में आने वाला बच्चा बन गया है डॉक्टर

बचपन में विज्ञापनों में काम करने वाला यह लड़का आज एक बहुत बड़ा डॉक्टर बन गया है। जी हां, अब तेजन दीवान को लोग डॉक्टर तेजन दीवान के नाम से जानते हैं। तेजन अब एमडी बन गए हैं और वो रेडिएशन ऑंकोलॉजी के स्पेशलिस्ट हैं जो कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज करते हैं।

बता दें कि तेजन ने साल 2008 में नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया। ग्रेजुएशन कंपलीट करने के बाद तेजन ने बाद डॉक्टर ऑफ मेडिसिन की पढ़ाई शुरू की जिसके लिए उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड स्कूल ऑफ मेडिसिन में एडमिशन लिया। साल 2013 में तेजन डॉक्टर ऑफ मेडिसिन की पढ़ाई कंप्लीट कर के डॉक्टर बने।

डिग्री मिलने के बाद तेजन ने बाल्टीमोर मैरीलैंड के यूनियन मेमोरियल हॉस्पिटल में तकरीबन 1 साल की इंटर्नशिप की। इसी के साथ उन्होंने साल 2018 में यूनिवर्सिटी आफ मैरीलैंड मेडिकल सेंटर से अपनी रेज़ीडेंसी भी पूरी कर ली। पढ़ाई और रेजीडेंसी कंपलीट करने के बाद तेजन दीवान ने साल 2018 में फैकल्टी यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी ज्वाइन कर लिया। इन दिनों तेजन दीवान सिल्वेस्टर कंप्रिहेंसिव कैंसर हॉस्पिटल में रेडिएशन ऑंकोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर काम कर रहे हैं।

बता दें कि तब के और अब के तेजन दीवान में जमीन आसमान का अंतर है। तेजन को देखकर आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे कि ये वही लड़का है जो बचपन में शूज के विज्ञापन में आता था और सभी बच्चों का फेवरेट था।

Facebook Comments