Doctor Feeding a Patient: कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में भी भले ही लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन मामलों में तेजी देखी जा रही है। जो लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो गए हैं, उनके इलाज के लिए डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ ने दिन-रात एक कर दिया है। लंबी शिफ्ट करने से भी वे नहीं हिचक रहे हैं। अपनी जान तक की उन्हें परवाह नहीं है। उन्हें चिंता बस केवल इस बात की है कि किस तरीके से इन मरीजों की जान बचा ली जाए। यही वजह है कि दिन-रात वे इस काम में लगे हुए हैं, ताकि अधिक-से-अधिक संख्या में कोरोना मरीजों की जान बचाई जा सके।

आशा की किरण

इन विषम परिस्थितियों के बीच भी सोशल मीडिया में कुछ ऐसी सकारात्मक तस्वीरें देखने को मिल जा रही हैं, जो इतनी नकारात्मकता के बीच भी सकारात्मकता का एहसास करा रही हैं। इन तस्वीरों की वजह से लोगों को आशा की किरण नजर आ रही है। ऐसे ही तस्वीरों में से एक है उस डॉक्टर की तस्वीर, जिसमें कि वे अपने हाथों से एक कोरोना मरीज को खाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। डॉक्टर की यह तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होती हुई दिख रही है। सोशल मीडिया में इस तस्वीर को बहुत पसंद किया जा रहा है। ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर किया गया है।

ट्वीट में बताया

इस ट्वीट में बताया गया है कि कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती है, लेकिन इसके रिश्तेदार अस्पताल में नहीं आ सकते हैं। ऐसे में जो डॉक्टर इस मरीज का इलाज कर रहे हैं, उन्होंने अपने हाथों से इस मरीज को भोजन कराने का फैसला किया। ये अपने हाथों से मरीज को भोजन करा रहे हैं, क्योंकि मरीज खुद से भोजन करने में असमर्थ हैं। इस तरह से डॉक्टर न केवल अपनी ड्यूटी निभाते हुए मरीज का इलाज कर रहे हैं, बल्कि मानवता का और इंसानियत का फर्ज अदा करते हुए अपने हाथों से इन्हें मरीज को भोजन कराने में भी तनिक भी गुरेज नहीं है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया में लोग डॉक्टर साहब के फैन हो गए हैं। उनकी तस्वीर की खूब तारीफ हो रही है।

इन्होंने किया पोस्ट

डॉक्टर की यह तस्वीर एक ट्विटर यूजर Arun Janardhanan द्वारा पोस्ट की गई है। अपने इस ट्वीट में अरुण ने लिखा है कि मरीज के रिश्तेदारों का अस्पताल में आ पाना मुमकिन नहीं था। ऐसे में मद्रास मेडिकल मिशन में सीनियर नेफ्रोलॉजिस्ट जॉर्जी अब्राहम ने खुद से अपने हाथों से इस मरीज को खाना खिलाया। उन्होंने ऐसा करके इंसानियत की मिसाल पेश की है। इस पर यूजर्स की ओर से खूब प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। डॉक्टर का यह फोटो तेजी से वायरल भी हो रहा है। लोग इसे लाइक करने के साथ ही इस पर कमेंट करके डॉक्टर को शाबाशी दे रहे हैं। बहुत से यूजर इसे डॉक्टर का एक प्रेरणास्पद कदम भी बता रहे हैं।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

सुमृति नाम की एक यूजर की ओर से मद्रास मेडिकल मिशन में मौजूद डॉक्टरों को बेहतरीन करार दिया गया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि यह इंस्टिट्यूट देश के लिए किसी संपत्ति से कम नहीं है। एंटनी नाम के एक शख्स ने ट्वीट करके कहा है कि इस ट्वीट को देखने के बाद तो उनका दिन ही बन गया है। अरुण कुमार ने ट्वीट करके यह भी कहा है कि डॉक्टर होने के साथ ही ये बहुत अच्छे शिक्षक भी हैं और बड़े ही विनम्र भी। उन्हें गर्व है कि वे इनसे जुड़े हुए हैं। वसुंधरा नाम की यूजर ने इसे जहां शानदार बताया है, वही वेंकट नाम के एक यूजर ने लिखा है कि इसीलिए तो डॉक्टरों को भगवान कहते हैं। ट्वीट को अब तक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं और बड़ी संख्या में इसे शेयर भी कर रहे हैं।

Facebook Comments