Coronavirus: कोरोना महामारी का सितम पूरी दुनिया इस वक्त झेल रही है। कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से अब तक लगभग 80 हजार लोगों की जानें चली गई हैं। भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से अपने पांव पसारता जा रहा है। यही वजह है कि यहां संक्रमण पर लगाम कसने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों का पूरे देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करवाने की हरसंभव कोशिश पुलिस और प्रशासन की ओर से की जा रही है।

Coronavirus – सभी ने बढ़ाया मदद का हाथ

इस वक्त जब पूरा देश एक गंभीर संकट से जूझ रहा है तो ऐसे में बहुत से लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से लेकर आमजन तक कोरोना राहत व बचाव कार्य के लिए अपनी तरफ से जितना हो रहा है, उतना योगदान दे रहे हैं। बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने अच्छी-खासी रकम कोरोना से लड़ने के लिए दान कर दी है। बहुत से लोग जरूरतमंदों को खाना भी खिला रहे हैं और जरूरी सामान भी उन तक पहुंचा रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि छोटे-छोटे मासूम बच्चे भी स्थिति की गंभीरता को समझ रहे हैं और कोरोना से लड़ने में अपनी ओर से योगदान दे रहे हैं।

दिल को छू लेने वाला वाकया – Coronavirus

Corona 4 Year Boy Donates
RapidLeaks

इसी तरह की एक दिल को छू जाने वाली खबर आंध्र प्रदेश से सामने आई है। यहां विजयवाड़ा में एक 4 साल के बच्चे ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी तरफ से जमा की गई 971 रुपये की राशि दान कर दी है। इस बच्चे का नाम हेमंत बताया जा रहा है। अपने माता-पिता के साथ हेमंत ने विजयवाड़ा के ताडेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पहुंच कर सूचना व जनसम्पर्क मंत्री पेरनी वेंकटरामैया को यह राशि दान स्वरूप दी है। हेमंत ने उन्हें बताया कि वे इस राशि को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दान कर रहे हैं।

दरअसल, हेमंत ने यह राशि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साइकिल खरीदने के लिए जमा की थी, लेकिन जब हेमंत को पता चला कि कोरोना से लड़ने के लिए हर कोई अपनी ओर से योगदान दे रहा है तो 4 साल के हेमंत ने भी अपनी साइकिल खरीदने के लिए जमा की हुई इस राशि को दान करने का निर्णय ले लिया।

यह भी पढ़े बिहार के युवा वैज्ञानिक ने बनाया कोरोना से बचाने वाला छाता, कीमत बस 200 रुपये

मंत्री ने बच्चे को दिया आश्वासन

बताया जा रहा है कि हेमंत मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी से मिलने के लिए भी बहुत ही उत्सुक नजर आ रहे थे। वे मंत्री को कह रहे थे कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वे मुख्यमंत्री की भी मदद चाहते हैं। मंत्री वेंकटरामैया की ओर से हेमंत को यह आश्वासन दिया गया कि खुद से जाकर वे मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उनके द्वारा दान की गई राशि उन्हें सौंप देंगे। हेमंत की ही तरह अब तक कई बच्चों द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए अपने पास जमा की गई रकम दान दिए जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं। कई बच्चों ने तो अपने गुल्लक भी तोड़ दिए और उसमें से जो राशि निकली, उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दान कर दिए।

Coronavirus – मंत्री खरीद कर देंगे साइकिल

बच्चे ने जिस तरीके से इस कठिन घड़ी में अपनी ओर से भी योगदान देने का जज्बा दिखाया, उससे सूचना मंत्री भी बहुत ही प्रभावित नजर आए। उन्होंने कहा कि इस बच्चे ने नई साइकिल खरीदने के लिए यह राशि जमा की थी, लेकिन इसने कोरोना से लड़ने लिए अपनी यह राशि दान कर दी है। यह वाकई स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि वे अब खुद नई साइकिल खरीद कर इस बच्चे को देंगे। आंध्र प्रदेश में कोरोना मरीजों की तादाद 304 है और अब तक 4 लोगों की जान यहां चली गई है। विजयवाड़ा में अब तक एक की मौत हुई है।

Facebook Comments