Tess Holliday Story Plus Size Model: आप क्या हैं यह आपको मालूम है। आपको लेकर कौन क्या कह रहा है, इसे लेकर माथापच्ची करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अपनी नजर में यदि आप अच्छे हैं, अपनी नजर में यदि आप सही हैं, तो फिर बाकी आपके बारे में क्या कहते हैं, इससे आपको कोई मतलब नहीं होना चाहिए। अमेरिका की माॅडल टेस हाॅलिडे ने भी कुछ ऐसा ही किया है। उन्होंने केवल अपने दिल की सुनी है हमेशा। यही वजह है कि 138 किलो की होने के बावजूद वे एक सफल माॅडल रही हैं और उन्होंने अपने लिए एक विशेष नाम आज की तारीख में कमा लिया है।

कुछ ऐसे कराती हैं अपना परिचय

जब भी टेस हाॅलिडे अपना इंट्रोडक्शन किसी को देती हैं, तो वे यही कहती हैं कि मैं मोटी हूं। मुझे प्लस साइज कहकर लोग बुलाते हैं। मुझे इसका कोई अफसोस नहीं। मुझे तो इस बात पर गर्व है कि मैं मोटी हूं। डाइटिंग करने का भी मेरा बिल्कुल कोई इरादा नहीं है। टेस का मानना है कि इसी वजन की वजह से उन्हें विशेष पहचान मिल पाई है। यही वजन ही उनकी एचीवमेंट का कारण बना है। ऐसे में वे भला इससे खुद को शर्मसार महसूस क्यों करें? टेस के मुताबिक माॅडलिंग के आॅफर भी उन्हें इसी प्लस साइज की वजह से आज मिल रहे हैं। दुनिया के हर बड़े शहर न्यूयाॅर्क से लेकर लंदन तक वे घूम रही हैं। फोटोशूट करवा रही हैं। जिंदगी का वे भरपूर मजा ले रही हैं। और उन्हें इस जिंदगी से आखिर क्या चाहिए?

टेस का शुरुआती जीवन Tess (Holliday Story Plus Size Model)

tess holliday plus size model
thesun

मिसिसिपी में टेस हाॅलिडे का जन्म हुआ था। माता-पिता तभी अलग हो गये थे, जब वे बहुत ही छोटी थीं। उनके मुताबिक उनके माता-पिता के बीच एक दिन ऐसी लड़ाई हुई कि पिता बेहद गुस्से में आ गये थे और उन्होंने उनकी मां पर गोली चला दी थी। इसके बाद उनकी मां पैरालाइज्ड हो गई थीं। दादा-दादी ने फिर 5 साल की टेस के साथ उनके भाई को भी पाल-पोसकर बड़ा किया। टेस का कहना है कि जब वे पांचवीं में पढ़ रही थीं, तभी उनका वजन अधिक था। साथ ही उनकी स्किन का रंग भी पीला दिखता था। ऐसे में साथ में पढ़ने वाले बच्चे उनका मजाक उड़ाते थे। उम्र बढ़ती गई तो पैसों की समस्या भी होने लगी। टेस के अनुसार उनकी समस्या और गहरा गई, जब 17 साल की वे हुईं तो मौत तक की धमकी मिल गई। ऐसे में उन्हें 11वीं की पढ़ाई के दौरान ही स्कूल छोड़ देना पड़ा।

फिर माॅडलिंग को बनाया करियर

पिता उनके वजन को लेकर बहुत कुछ बोलते थे, मगर टेस के अनुसार मां हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं। उनके माॅडल बनने का सपना हमेशा उनकी मां देखती थीं। टेस ने ग्लैमर की दुनिया में तो प्लस साइज माॅडल के तौर पर ही काम किया, लेकिन वे बताती हैं कि मेकअप आर्टिस्ट के रूप में भी उन्होंने काम किया था। वर्ष 2015 में टेस की शादी निक हाॅलिडे से हुई थी और मिसिसिपी में बच्चे की डिलिवरी के बाद वे लाॅस एंजलिस लौट गई थीं। हैवी नामक टीवी सीरीज में काम करके उन्हें बड़ी लोकप्रियता मिली और वे एक जानी-मानी शख्सियत भी बन गईं। बाद में टेस ने पार्ट टाइम नौकरी को अलविदा कह दिया और माॅडलिंग में ही अब फुलटाइम करियर बनाना शुरू कर दिया।

रिजेक्शन भी डिगा न सका हौसला

टेस ने बचपन से लेकर माॅडलिंग का करियर बनाने तक सैकड़ों रिजेक्शन झेले, मगर उनके मुताबिक उन्होंने हार न मानकर खुद को बाॅडी पाॅजिटिव एक्टिविस्ट कहना शुरू कर दिया। इंस्टाग्राम पर उन्होंने #effyourbeautystandards नाम से वर्ष 2013 में एक मुहिम भी शुरू की बाॅडी शेमिंग का शिकार महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए। आज दुनियाभर में वे महिलाओं को संदेश दे रही हैं कि उनके कुछ करने की चाह में उनका वजन बाधक नहीं बन सकता।

Facebook Comments