Dog Viral Video: जिंदगी में जब बहुत सारी कठिनाइयां आती हैं तो लोग निराश हो जाते हैं। बहुत कम ही लोग होते हैं जो अपने हौसले को बुलंद रखते हैं और तमाम कठिनाइयों के बावजूद इन्हें मात देकर जिंदगी में आगे बढ़ते हैं। निःशक्तता भी कई बार बहुत से लोगों के लिए अभिशाप बन जाती है, मगर बहुत से ऐसे नि:शक्त लोग भी हैं, जिन्होंने इसे अभिशाप नहीं वरदान के तौर पर लेकर दुनिया में खुद को साबित करके दिखाया है।

इन्होंने किया है पोस्ट

जो लोग कठिनाइयों से तुरंत हार मान लेते हैं, जो निःशक्तता की वजह से खुद को अभागा मानते हैं, उन्हें सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक पुराने वीडियो को देखना चाहिए। यह वीडियो एक कुत्ते का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यह कुत्ता दो पैरों से चलने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद निश्चित तौर पर किसी के चेहरे पर भी मुस्कुराहट तैर जाएगी। वीडियो को शेयर किया है इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुशांत नंदा ने। उन्होंने सोशल मीडिया में इस वीडियो को पोस्ट किया है, जिसमें दिख रहा है कि कुत्ता अपाहिज है। ऐसे में सड़क पार करने के लिए वह अपनी दो टांगों का इस्तेमाल कर रहा है। नंदा द्वारा इस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किए जाने के बाद इसे खूब पसंद किया जा रहा है और लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े

कैप्शन में लिखा है

Two Legged Dog Falling Getting Up To Cross Road Video Viral
RapidLeaks

सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ एक कैप्शन भी लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि इच्छा कुछ भी नहीं बदल पाती है, मगर यदि दृढ़ संकल्प आपके पास हो तो इससे सब कुछ बदल जाता है। हाल ही में सुशांत नंदा द्वारा इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो के जरिए सुशांत नंदा ने यह बताने की कोशिश की है कि मन में केवल कुछ करने की चाहत ही आपको कुछ नहीं दिलाती, बल्कि इसके लिए आपको पूरी तरह से संकल्पित होना पड़ता है। जब आपके इरादे मजबूत होते हैं तो परिस्थितियां लाख विषम होने के बावजूद आप उस चीज को पा ही लेते हैं, जिसकी आप चाहत रखते हैं।

क्या है वीडियो में?

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अपाहिज कुत्ता सड़क पार करना चाह रहा है। सड़क के पास जब वह पहुंचता है तो उसे समझ नहीं आता कि इसे कैसे पार करें। ऐसे में वह अपनी दो टांगों पर ही खड़ा हो जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि वह इन्हीं दो टांगों पर चलकर सड़क को पार भी कर लेता है। हालांकि, कई बार सड़क पार करते वक्त वह गिरता भी है, लेकिन इसके बाद वह दोबारा अपनी दोनों टांगों पर खड़ा होता है और सड़क पार करके ही दम लेता है। आसपास भी जो लोग मौजूद होते हैं, वे भी इस कुत्ते के साहस को देखकर हैरान रह जाते हैं।

यूजर्स ने किया सलाम

Two Legged Dog Falling Getting Up To Cross Road Video Viral
RapidLeaks

कुत्ते के संकल्प की वजह से इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया में खूब लाइक कर रहे हैं और इस पर जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। जहां कई लोगों ने इस वीडियो को लाजवाब बताया है, वहीं कई ने कहा है कि विजेता कभी भी हार नहीं मानते। किसी ने इस कुत्ते को लेकर लिखा कि विजेता वही होते हैं, जो अंत तक हार नहीं मानते। वहीं, कुछ ने लिखा है कि मान गए इस कुत्ते को। एक यूजर ने कुत्ते की इच्छाशक्ति को सलाम किया है और यह भी लिखा है कि काश कोई इस प्यारे से कुत्ते की मदद करने के लिए आगे आता।

Facebook Comments