Corona Lockdown: देशभर में कोरोना वायरस के मामले जिस तरीके से बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में सरकार की चिंता बढ़ गई है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाना जरूरी है, ताकि कोरोना का संक्रमण और न फैले। ऐसे में आंध्र प्रदेश के कुरनूल में भी प्रशासन की ओर से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की पूरी कोशिश की जा रही है। यहां प्रशासन ने लॉकडाउन का लोगों से पालन कराने के लिए स्थानीय कलाकारों की मदद लेना शुरू कर दिया है। जी हां, यहां की सड़कों पर आपको यमराज, चित्रगुप्त और कोरोना की वेशभूषा में कलाकार लोगों को लॉकडाउन का महत्व समझाते हुए नजर आ जाएंगे।

Corona Lockdown बता रहे लॉकडाउन का महत्व

Yamraj on streets in Andhra Pradesh to follow the corona lockdown
Punjab Kesari

कुरनूल के स्थानीय कलाकार प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। वे इस तरह की वेशभूषा पहनकर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की नसीहत दे रहे हैं। वे उन्हें बता रहे हैं कि लॉकडाउन का सही तरीके से पालन करके किस तरीके से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है। यमराज की वेशभूषा में जो कलाकार सड़कों पर उतरे हैं, वे लोगों को बता रहे हैं कि यदि लॉकडाउन का सही तरीके से पालन न किया गया तो ऐसे में वे कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो जाएंगे और फिर यमराज उन्हें ले जाएंगे।

यहां की हैं तस्वीरें

कुरनूल के धोने इलाके से ये तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें देखा जा सकता है कि पुलिस के साथ कुछ लोग यमराज और चित्रगुप्त की वेशभूषा में घूम रहे हैं। ये लोग अनाउंसमेंट करके लोगों से घरों के अंदर रहने के लिए कह रहे हैं। साथ ही वे लोगों को लॉकडाउन की गंभीरता को लेकर समझा भी रहे हैं।

यह भी पढ़े वायरस से बचना है तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन 3 चीजों से दूर रखें घर के कीटाणु

इंस्पेक्टर ने बताया

धोने के ग्रामीण थाने के इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी के हवाले से मीडिया में बताया गया है कि इस तरह का तरीका उन्होंने कोरोना संक्रमण के खिलाफ संदेश देने के लिए अपनाया है। ये कलाकार लोगों को बता रहे हैं कि यदि लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर आएंगे तो यमराज उन्हें उठाकर ले जाएंगे, क्योंकि वे सड़कों पर उनका इंतजार कर रहे हैं।

Facebook Comments