आज के जमाने में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा चाहता है लोगो का काम पैसो में गुजारा नहीं हो पाता। क्युकी आजकल महंगाई इतनी हो गई है लोग ज्यादा पैसा कमाने के लिए कई तरह के पैत्रें ट्रॉय करते हैं। लेकिन सभी पैसो की आवक बढ़ाने में सफल नहीं होते। जिन लोगो की किस्मत ख़राब होती है उनके घर ना तो पैसा आता है और ना ही ज्यादा दिन तक रुकता है इसलिए वो भगवान को अपनी बुरी किस्मत के लिए कोसने लग जाता है।

अब आप बेफिक्र हो जाइये। क्युकी आज हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिस से आपके घर में कभी पैसे कमी नहीं होगी जैसा की आप सभी जानते है नवरात्रि (Navratri Navami) का त्यौहार चल रहा है। इन दिनों लोग माता रानी को प्रसन्न करने में लगे हुए है। तो चलिए बिना देरी किये अब बताते है, आपको नवमी के दिन क्या करना पड़ेगा।

navratri navami
patrika

नवमी के दिन करे ये खास उपाय जिससे कभी नहीं होगी धन की कमी (Navratri Navami)

नवमी के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान कर ले। इसके बाद पीपल का एक पत्ता ले आइये। इस बात का खास ध्यान रखना कि ये पत्ता सुखा या कटा हुआ नहीं होना चाहिए। अब पत्ते को माता रानी के सामने लाल रंग के कपडे पर रख दे और इस पत्ते के ऊपर एक रूपए का सिक्का रखे, आप चाहे तो चाँदी का सिक्का भी रख सकते है। इसके बाद सिक्के पर एक सुपारी रखे। अब घी के दो दीपक माता रानी के सामने जला दे पहले वाले दीपक को उस पत्ते के पास रख दे और दूसरे दीपक से माता की आरती करे। आरती पूरी होने के बाद पहली आरती माता को दे, दूसरी उस पीपल के पत्ते पर रखे सामग्री को दे और तीसरी खुद ले लेवे।

navratri navami

ये सब करने के बाद अब कुमकुम और चावल लेके माता रानी को टिका लगाए, फिर पीपल के पत्ते पर रखी सुपारी और सिक्के की पूजा करे। अब माता रानी से हाथ जोड़ कर प्राथना करे या अपनी धन सम्बन्धी परेशानी बताये। अब उस पत्ते पर रखे सिक्के और सुपारी को अपनी तिजोरी में रख दे। अगर आपके घर में तिजोरी नहीं है तो इसे उस स्थान पर रखे जहाँ आप पैसा और जेवर, जवाहरात रखते हैं। इस उपाय को आजमाने से आपकी धन सम्बन्धी परेशानी दूर होगी और आपके घर में पैसो की बरकत हमेशा बनी रहेगी।

यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे।

प्रशांत यादव

Facebook Comments