Opal Ratna: यूँ तो ज्योतिषशास्त्र एक गूढ़ विषय है, इसके बारे में आप जितनी जानकारी लें उतना कम है। ग्रह और नक्षत्रों को जानने वाला शख़्स निश्चित रूप से काफी मायने रखता है। आज के वर्तमान समय में भी जहाँ टेक्नोलॉजी की मदद से ही ज्यादातर काम हो जाते हैं, ज्योतिष विद्या पर लोगों का विश्वास बना हुआ है। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने के लिए ज्योतिषाचार्य लोगों को खास प्रकार के रत्न पहनने की सलाह देते हैं। आज हम आपको विशेष रूप से एक ऐसे रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे स्त्री या पुरुष किसी के भी पहनने पर उसकी किस्मत बदल सकती है। आईये जानते हैं ज्योतिशास्त्र के अनुसार कौन सा है वो ख़ास रत्न।

जीवन में उन्नति पाने के लिए इस रत्न को करें धारण

opal ratna
India Mart.

ज्योतिषशास्त्र में मुख्य रूप से शुक्र ग्रह को हर व्यक्ति के जीवन में ख़ासा महत्वपूर्ण माना जाता है। यदि आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत है तो आपको जीवन में धन धन्य और उन्नति जरूर मिलेगी। लेकिन दूसरी तरफ कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर होने से जीवन में सुख सुविधाओं और पैसों की कमी हो सकती है। इसलिए आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति का मजबूत होना बेहद आवश्यक है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ओपल नाम का एक रत्न है जिसे स्त्री-पुरुष किसी के भी धारण करने से उनके शुक्र ग्रह मजबूत रहता है। लिहाजा यदि कुंडली में शुक्र बलवान है तो आपकी जिंदगी सरल जरूर हो जाएगी। बता दें कि, कुंडली में शुक्र ग्रह का किसी नीच राशि या किसी दुष्ट ग्रह जैसे कि राहु और केतु के साथ होने पर उसकी स्थिति कमजोर होती है। ऐसे व्यक्ति दुःख भाव से ग्रसित रहते हैं और जीवन में उन्नति नहीं कर पाते हैं।

ओपल रत्न धारण करने से आपको ये फायदे मिल सकते हैं (Opal Ratna Pehne ke Fayde)

आपको बता दें कि, ओपल एक ऐसा रत्न है जिसे धारण करने से व्यक्ति का शुक्र ग्रह तो मजबूत होता ही है इसके साथ ही जीवन में और भी बहुत से अन्य प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ओपल धारण करने वाले मनुष्य के जीवन में आर्थिक तंगी ना के बराबर आती है। समाज में व्यक्ति का वर्चस्व बढ़ता है और लोग उसे ज्यादा आकर्षित मानते हैं। उस व्यक्ति के तरफ लोग ज्यादा से ज्यादा आकर्षित होते हैं। व्यक्ति के जीवन में विभिन्न सुख समृद्धि के साथ ही उन्नति आती है और सभी मनोकामनाओं की पूर्ती होती है। महिलाओं की तुलना में पुरुषों के लिए ओपल धारण करना विशेष लाभकारी है। जानकारी हो कि, ओपल धारण करने से खासतौर से पुरुषों का वैवाहिक जीवन काफी सुख पूर्वक बीतता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है और जीवनसाथी के साथ प्रेम प्रगाढ़ होता है। इसके अलावा यदि किसी पुरुष की शादी में अड़चनें आ रही हैं तो उनके लिए भी ओपल पहनना लाभदायक हो सकता है। नौकरी में परेशानी, किसी कार्य के पूरा होने में अड़चनें आने जैसी समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है।

Facebook Comments